गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के शोधकर्ता हुए बाहर
गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के शोधकर्ता हुए बाहर
Share:

प्रमुख कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के विद्वान टिमनीत गेब्रू ने Google की सार्वजनिक छवि को एक कंपनी के रूप में बेहतर बनाने में मदद की, जिसने एक काले कंप्यूटर वैज्ञानिकों को रखा और कृत्रिम बुद्धिमत्ता तकनीक के हानिकारक उपयोगों पर सवाल उठाया।

आंतरिक रूप से एआई नैतिकता के क्षेत्र में एक नेता टिमनीत गेब्रू, उन प्रतिबद्धताओं के बारे में संदेह व्यक्त करने में शर्मिंदा नहीं था -जब तक कि वह इस सप्ताह कंपनी से बाहर निकाल दिया गया था जब एक कृत्रिम कागज की सामाजिक शाखा के सामाजिक खतरों की जांच करने वाले शोध पत्र पर विवाद हुआ था। 

गेब्रू ने ट्विटर पर घोषणा की कि उसे निकाल दिया गया। Google ने कर्मचारियों को बताया कि उसने इस्तीफा दे दिया। 1,200 से अधिक Google कर्मचारियों ने इस घटना को 'अभूतपूर्व अनुसंधान सेंसरशिप' कहते हुए एक खुला पत्र लिखा है और कंपनी को नस्लवाद और दोषपूर्णता के लिए दोषपूर्ण ठहराया है। गेब्रू के अचानक चले जाने की घटना के बारे में सवाल उठने वाली नवीनतम घटना है कि क्या Google अपने मूल "डोन्ट बी ईविल" आदर्श वाक्य से इतनी दूर भटक गया है कि कंपनी अब उन कर्मचारियों को बेदखल कर देती है जो प्रबंधन को चुनौती देने का साहस करते हैं।

सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बुरी खबर, यदि नहीं मानी ये बातें तो डिलीट कर सकते हैं अपना अकाउंट

आज रात 12 बजे से नेटफ्लिक्स होगा सभी के लिए मुफ्त, इस तरह करें एक्सेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -