गूगल ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर की ये घोषणा

यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर गूगल ने बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि उसके यूजर्स की निजता की सुरक्षा उसकी नैतिक जिम्मेदारी है और इसके लिए वह जल्द ही कई सारे नए फीचर्स जारी करेगी. गूगल ने कहा है कि निजता की सुरक्षा पर किसी खास लोगों का अधिकार नहीं होना चाहिए. इंटरनेट यूजर्स को समान रूप से दुनियाभर मे तमाम प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलनी चाहिए. ये कंपनी का मानना है.

भारत के इस यूट्यूब चैनल ने हासिल किए दुनिया में सबसे पहले 10 करोड़ सब्सक्राइबर्स

केथ एनराइट जो गूगल के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर है  ने मीडिया से कहा कि गूगल अपने सभी प्रोडक्ट्स के साथ मिलने वाली प्राइवेसी और सिक्योरिटी को पहले से मजबूत करने की तैयारी में है. इसके अलावा नए अपडेट के बाद यूजर्स के पास अपनी प्राइवेसी की सिक्योरिटी पर पूरा कंट्रोल होगा.निजता को लेकर गूगल-एपल आमने-सामने, Apple ने कहा- पैसे के लिए विज्ञापन नहीं बेचतेकेथ एनराइट ने आगे कहा कि गूगल ने अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर बनाने के लिए पहले भी कई कदम उठाए हैं. नए अपडेट के बाद यूजर्स एक टैप से अपने सभी गूगल अकाउंट एक्सेस कर पाएंगे. इसके अलावा इंकॉग्निटो मोड (प्राइवेट मोड) जैसे फीचर्स कंपनी जल्द ही गूगल मैप्स में भी देने वाली है.

Google Duo ने इंडियन क्रिकेट टीम के प्रोमो विडियो को लेकर की ये गलती

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केथ एनराइट ने कंपनी इस बात को स्वीकार करती है कि थर्ड पार्टी डेवलपर्स के साथ डाटा शेयरिंग को लेकर उसके पास अच्छी नीतियां हैं, लेकिन इसे और बेहतर बनाने की जरूरत है. वहीं पिछले साल कंपनी ने डेवलपर्स डाटा एक्सेस को लेकर पॉलिसी अपडेट जारी किया था. जिसके बाद यूजर्स के निजी डाटा पर डेवलपर्स का कंट्रोल कम हो गया.केथ एनराइट के मुताबिक गूगल जल्द ही डेवलपर्स पॉलिसी में बदलाव करने वाला है. जिसके बाद डेवलपर्स यूजर्स से सिर्फ उन्हीं चीजों का एक्सेस ले सकेंगे जो जरूरी होंगी. साथ ही डेवलपर्स यूजर्स से अनावश्यक एक्सेस गूगल क्रोम के जरिए भी नहीं ले सकेंगे.

फेसबुक के ये रोबोट दोस्त बनाने में करेंगे मदद

WhatsApp : बिना नंबर सेव किए ऐसे जोड़ें नए मेंबर्स

Xiaomi Mi Band 4 के लेटेस्ट फोटो आई सामने, ये होंगे अन्य फीचर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -