गूगल ने गूगल न्यूज इनिशिएटिव स्टार्टअप्स लैब इंडिया की पहली पलटन की घोषणा की
गूगल ने गूगल न्यूज इनिशिएटिव स्टार्टअप्स लैब इंडिया की पहली पलटन की घोषणा की
Share:

गूगल न्यूज इनिशिएटिव (जीएनआई) स्टार्टअप्स लैब की घोषणा के बाद गूगल ने दस स्टार्टअप्स के नामों की घोषणा की जो बुधवार को जीएनआई स्टार्टअप्स लैब की पहली सूची में शामिल होंगे  । जीएनआई स्टार्टअप्स लैब एक 16 सप्ताह काकार्यक्रम है जिसका उद्देश्य वित्तीय और परिचालन  के बारे में ज्ञान  प्राप्त करने में स्वतंत्र भारतीय समाचार स्टार्टअप्स की अगली पीढ़ी को  सहायता करना है ।

जीएनआई स्टार्टअप्स लैब इंडिया की स्थापना  ग्लोबल इनोवेशन लैब इकोस और DIGIPUB न्यूज इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से की गई थी ।

एपीएसी के न्यूज पार्टनरशिप के निदेशक केट बेडडो ने कहा, "भारत भर से ७० से अधिक आवेदकों में से दस समाचार स्टार्टअप्स को चुना गया और खोजी, प्रसारण, राजनीतिक, डेटा और स्थानीय समाचार संगठनों सहित पत्रकारिता के प्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर किया गया जो कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों को आवाज देते हैं । बेडडो ने कहा, "विविध  देश भर के न्यूज़रूम में  शामिल हैं," अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम और उर्दू जैसी भाषाओं में समाचारों का उत्पादनहो रहा हैं  । बेहानबोस ने कहा, हमारा मिशन महिलाओं और लिंग-विविध लोगों की आवाजों को मीडिया में सबसे आगे लाना है, जहां वे अक्सर फुटनोट्स में चले जाते हैं । शीर्ष दस स्टार्टअप्स में बिस्बो, बेहानबॉक्स, ईस्ट मोजो, ईडी टाइम्स, हेडलाइन नेटवर्क, ईडी टाइम्स, मेन मीडिया, सुनो इंडिया, द ब्रिज, द क्यू और  प्रोब शामिल हैं ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -