गूगल के इस फीचर से मिलेगा स्मार्टफोन की लत से छुटकारा

गूगल कम्पनी का अब तक सबसे बड़ा इवेंट  I/0 2018 मंगलवार को कैलिफोर्निया के  माउंटेन व्यू के शॉरलाइन एम्फीथियेटर शुरू हो चूका है.  यह डिवेलपर्स के हिसाब से अब तक का सबसे बड़ा इवेंट माना जा रहा है, इस मौके पर गूगल के सीईओ सुन्दर पिचई ने हाल ही में हुए बर्गर विवाद के बारे में खुलकर चर्चा कर इसे ठीक कराने को लेकर बातें कहीं वहीं पिचई ने गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड P का भी ज़िक्र किया. एंड्राइड P लोगों में लग चुकी स्मार्टफोन की लत छुड़ाने में मदद करेगा. 

इस इवेंट में बताया गया कि गूगल एंड्राइड फ़ोन लांच हुए 10 साल बीत गए, गूगल के डेव बर्क ने इस बारे में कहा कि एंड्राइड आज के युग में एक स्मार्टफोन से बढ़कर हो गया है. उन्होंने एंड्रॉयड P कोर ऑपरेटिंग सिस्टम में AI की दिशा में पहला कदम है. उन्होंने बताया कि एंड्रॉयड P के साथ गूगल डीपमाइंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए एडप्टिव बैटरी ला रहा है. बैटरी लाइफ में 30 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा, एंड्रॉयड P में नए सिक्योरिटी ऑप्शंस भी मिलेंगे.

एंड्रॉयड P गूगल के नए डिजिटल वेलबीइंग इनीशिएटिव के तहत स्मार्टफोन की लत छुड़ाने में भी मदद करेगा. गूगल के इस फीचर के बाद बहुत से लोगों की उम्मीद बढ़ेगी साथ ही भारत में इस फीचर का सबसे ज्यादा इंतजार होने वाला है. बता दें एक रिसर्ज के अनुसार भारत में लोगों को स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा लत के साथ दुरूपयोग करते देखा गया है.

एप बताएगा की कौन सी फोटो शेयर करनी है

मात्र 6299 रूपए में 6 जीबी रैम और 20MP सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन

जानिए इन लकड़ी के ईयरफोन के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -