गूगले और एप्पल ने एक दूसरे को टक्कर देने के लिए की नयी तैयारी

अभी तक गूगल को आप एक सॉफ्टवेयर और उसकी सर्विस कंपनी के रूप में जानते आये है। लेकिन गूगल ने एप्पल को टक्कर देने के लिए अपनी कमर कस ली है। अक्टूबर में संपन्न हुए गूगल के एक इवेंट में कंपनी ने यह बताया है कि गूगल बहुत जल्द अपने हार्डवेयर बाजार में लाने वाला है। अभी तक गूगल हार्डवेयर के लिए किसी थर्ड पार्टी कंपनी पर निर्भर था।

लेकिन गूगल ने खुद हार्डवेयर बनाने का प्रोजेक्ट शुरु किया है और यह प्रोजेक्ट मोटोरोला के पूर्व चीफ Rick Osterloh की देखरेख में होगा । गूगल का यह कहना की अगर हम खुद हार्डवेयर बनाते है तो हमारे द्वारा दिए जाने वाले सॉफ्टवेर और अच्छा काम करेगा। ये हार्डवेयर एप्पल से ज्यादा अच्छे होंगे इसका दावा तो नहीं किया गया है लेकिन एप्पल से कम नहीं होंगे।

वही बेहतरीन हार्डवेयर बनाने वाली कंपनी एप्पल, अपने खुद के सॉफ्टवेर बनाने का काम शुरू करने वाली है। जबकि ios और Macos एप्पल के लहद के सॉफ्टवेयर है और itune, icloud और एप्पल मैप हमेशा विवादों मे रहे है। बहरहाल दोनों हो कंपनी अपने अपने कामो में बेहतरीन है जिसके दम पर दोनों ही कंपनियां अरबो पैसा कमेटी है, लेकिन दोनों ही कंपनियों ने एक दूसरे को टक्कर देने की तैयारी शुरू कर दी है ।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -