Google ने लॉन्च किया AI टूल्स, जानिए किस फीचर पर है फोकस

Google ने लॉन्च किया AI टूल्स, जानिए किस फीचर पर है फोकस

Cloud Next कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन Google ने अपना AI टूल्स पेश किया है. कंपनी ने वैसे तो कई और घोषणाएं भी की हैं. फिर भी इन सब में AI और मशीन लर्निंग पर ज्यादा फोकस मे रहा. कंपनी ने प्री-बिल्ट मॉडल्स को आसान सर्विसेज के साथ उपलब्ध कराया गया है. इन टूल्स का इस्तेमाल कर डेवलपर्स अपने कस्टम मॉडल्स तैयार कर सकते हैं. कंपनी के AI प्लेटफॉर्म का बीटा लॉन्च कर दिया गया है.

दिल्ली-एनसीआर में आईडिया की सर्विस हुई फेल 

एक फीचर AutoML Tables कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया नए फीचर्स है जो मौजूदा टैब्यूलर डाटा लेता है जो Google के BigQuery डाटाबेस में या स्टोरेज सर्विस में सही बैठ पाए. स्वचालित तौर से यह एक मॉडल बनाता है जिसकी खासियत है​ कि वह किसी कॉलम के मूल्य की भविष्यवाणी करने में सक्षम होगा. इसके अलावा कंपनी ने किसी फोटो में ऑब्जेक्ट डिटेक्ट करने के लिए Google ने AutoML Vision का बीटा वर्जन लॉन्च किया है. साथ ही जो ऐप्स एज पर चलती हैं AutoML Vision Edge का बीटा वर्जन उनके लिए पेश किया है. कंपनी के इस लॉन्च से डेवलपर्स को बहुत नयी सुविधा हासिल हो गयी है.

इन कंपनियों के लेटेस्ट 1.5GB डाटा प्लान, बहुत कम है कीमत

वर्तमान मे Document Understanding API का बीटा वर्जन Google ने पेश किया है. यह एक नया प्लेटफॉर्म है. जो ऑटोमैटिकली डिजिटल डॉक्यूमेंट या स्कैन्ड डॉक्यूमेंट का विश्लेषण कर सकता है, इस सर्विस के तहत स्कैन्ड पेज के टेक्स्ट को मशीन रीडेबल टेक्स्ट में कनवर्ट किया जाता है. इसके बाद लर्निंग सर्विसेज के जरिए Google की अन्य मशीन डाटा एक्ट्रैक्ट किया जाता है. 

Tata Sky के यूजर्स को फ्री में मिलेंगे 100 चैनल प्लान

3 साल के बच्चे ने किया पिता का iPad 48 साल के लिए लॉक

बिना अनुमति भारत मे सर्विस दे रहा Google Pay, कोर्ट ने जारी किया नोटिस