Google कंटेंट करता है कॉपी !, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अपने मनपसंद गानों के बोल हम सभी में से कई लोग Google पर Lyrics ढूंढते हुए करते हैं. Google आपको तुरंत उस गानें के बोल उपलब्ध भी करा देता है. लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि Google ये Lyrics कहां से लाता है या फिर कहां से उठाता है? दरअसल, जीनियस मीडिया ग्रुप ने Google पर आरोप लगाया है कि Google उसकी वेबसाइट से Lyrics कॉपी कर यूजर्स को उपलब्ध करा रही है. इससे पिछले कुछ वर्षों में कंपनी का ट्रैफिक नीचे आ गया है. Google के Lyrics कॉपी करने के चलते लोगों ने वेबसाइट पर आना छोड़ा दिया. एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इन स्मार्ट टीवी पर मिल रहा बंपर डिस्कांउट

ये मामला सामने मीडिया की रिपोर्ट में आया है हालांकि, Google ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है कि वो किसी भी अलग वेबसाइट से कंटेंट उठाता है. वहीं, जीनियस मीडिया ने अपने दावे को लेकर सबूत होने की भी बात कही है. जीनियस मीडिया ग्रुप ने कहा था कि उसने अपनी वेबसाइट पर Lyrics में कुछ बदलाव किए थे जिसमें अपोसट्रोफी, सिंगल-कोट मार्क्स आदि शामिल हैं. यही अनुक्रम यानी सिक्वेंस Google की वेबसाइट पर भी देखा गया है. अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं. 

Nokia 3.2 और Nokia 4.2 की कीमत में आई गिरावट, ये है लेटेस्ट प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जीनियस मीडिया के चीफ स्ट्रैटीज ऑफिसर बेन ग्रॉस ने कहा, “कंपनी ने वर्ष 2017 में Google को इस बात की जानकारी दी थी. पिछले दो वर्षों से हम Google को लगातार इस बात की सबूत दे रहे हैं कि वो हमारी वेबसाइट से गानें के Lyrics कॉपी करता है.” कंपनी ने दावा किया है कि उसे ऐसे 100 गानों के Lyrics मिले हैं जो Google ने उसकी वेबसाइट से कॉपी किए हैं. इस मामले को लेकर Google ने कहा है कि जो Lyrics यूजर्स को एक छोटे बॉक्स मे दिखाई देते हैं उसे Information Panels कह जाता है. ये हमारे लाइसेंस्ड पार्टनर्स के जरिए उपलब्ध कराए जाते हैं. इन्हें Google द्वारा क्रिएट नहीं किया जाता है. कंपनी ने कहा, “हम डाटा क्वालिटी और क्रिएटर राइट्स को गंभीरता से लेते हैं और हमारे समझौते की शर्तों के प्रति जवाबदेह अपने लाइसेंसिंग पार्टनर्स को मानते हैं.”

Vivo Z1 Pro की फोटो हुई लीक, होल-पंच डिस्प्ले के सा​थ होंगे कई जबदस्त फीचर

स्नैपचैट,टेलीग्राम के ये फीचर WhatsApp में नहीं है उपलब्ध

Airtel, Vodafone-Idea को लगा ​तगड़ा झटका, DoT ने लगाया इतना जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -