GOOGLE ने चीन में तेज किया कर्मचारियों की छटनी का कार्यक्रम
GOOGLE ने चीन में तेज किया कर्मचारियों की छटनी का कार्यक्रम
Share:

Google हर देश में छंटनी भी करने में लगा हुआ है. सबसे पहले उसने अपने हेडक्वार्टर से कई लोगों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है. उसके बाद इंडिया से तकरीबन 400 लोगों को फायर भी कर दिया है. अब चीन की बारी है. GOOGLE ने चीन में अपने कई कर्मचारियों की छंटनी की है. GOOGLE अब चीन में उन कर्मचारियों की छंटनी भी करने में लगे हुए है, जिन्होंने ग्लोबली एलान के भाग के रूप में वरिष्ठ पदों और उच्च वेतन वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखा डाला है.

क्या है कंपनी का उद्देश्य?: खबरों का कहना है कि कंपनी का उद्देश्य 'सैलरी स्टेंडर्ड को रीसेट करना और ओवरऑल एफिशियंसी में सुधार करते हुए परिचालन लागत को कम करना' है. रिपोर्ट में ये कहा गया है कि मुआवजे में स्टॉक और एनुअल लीव एक्सेम्प्शन और कैश एंड मेडिकल इंश्योरेमस में 30,000 युआन (4,339 डॉलर) शामिल हैं और ये लाभ केवल 10 मार्च से पहले कंपनी छोड़ने के समझौते पर हस्ताक्षर करके प्राप्त भी किए जा रहे है.

100 रोबोट्स को भी निकाला: जिसके साथ साथ, GOOGLE ने हटाए गए कर्मचारियों के लिए तीन माह की बफर अवधि प्रदान की है, जिसके बीच वे काम नहीं कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सामान्य रूप से भुगतान किया जा रहा है. GOOGLE की मूल कंपनी अल्फाबेट ने हाल ही में 12,000 कर्मचारियों को निकाल दिया था और यहां तक कि 100 रोबोटों को साफ कर दिया था जिन्होंने अपने मुख्यालय में कैफेटेरिया को साफ़ कर डाला है। वैश्विक घोषणा के अंतर्गत कंपनी ने इंडिया में लगभग 400 कर्मचारियों को बर्खास्त भी कर डाला है.

20 जनवरी को, GOOGLE के CEO सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में पुष्टि की थी कि ग्लोबली लगभग 12,000 लोगों की छंटनी भी की जाने वाली है, जो कुल कार्यबल का 6 फीसद से ज्यादा है.कई गूगल कर्मचारी अपनी दुर्दशा शेयर करने के लिए सोशल मीडिया, विशेषकर लिंक्डइन पर गए. 

इस बात से इनकार करते हुए कि छंटनी 'बेतरतीब ढंग से' से की जा चुकी है, अल्फाबेट और GOOGLE के CEO सुंदर पिचाई ने होला था कि उन्हें कार्यबल को कम करने के लिए 'गहरा खेद' है. पिचाई ने कर्मचारियों को एक EMAIL में बोला है कि वह 'उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां तक ले आए.' ग्लोबल रेसेशन और रेसेशन के डर में सभी आकार की कंपनियों को प्रभावित करने वाली गहरी फंडिंग विंटर के मध्य GOOGLE की मूल कंपनी में छंटनी का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

होली में ख़राब नहीं होगा आपका मोबाइल, बस कर लें ये काम

एकदम से कम हुए iPHONE 13 का मूल्य

रिमोट कंट्रोल की नहीं पड़ेगी जरूरत, तो फिर कैसे चलेगा घर का पंखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -