आज गूगल मना रहा है अपना 21वां जन्मदिन
आज गूगल मना रहा है अपना 21वां जन्मदिन
Share:

आज गूगल ने फिर अपना डूडल बदला है. जी दरअसल आज 27 सितंबर को गूगल अपना 21 वां जन्मदिन मना रहा है और इस पर गूगल ने एक डूडल भी बनाया है. आप सभी को बता दें कि डूडल में गूगल ने एक बड़ा सा कंप्यूटर दिखाया है जो कि सन 2000 में चलते थे और इसमें एक बड़ा वाला मॉनिटर, एक कीबोर्ड, माउस और एक प्रिंटर है. वहीं आप देख सकते हैं इस डूडल में गूगल ने अपने ऑफिस के एक फोटो का इस्तेमाल किया है और इसमें जो फोटो लगाई गई है उसे 27 सितंबर 1998 को खींचा गया था.

इसी के साथ Google की स्थापना सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज ने 1998 में की थी. इसी के साथ गूगल का इस्तेमाल दुनियाभर के 40 देश करते हैं और कंपनी के दुनिया भर में 70 ऑफिस हैं. इसी के साथ Google के लिए डोमेन नाम 15 सितंबर 1997 को रजिस्टर किया गया था, और कंपनी को 4 सितंबर 1998 को शामिल किया गया था. आपको बता दें कि Google के जन्मदिन की तारीख बिना किसी स्पष्टीकरण के कई बार बदली गई है.

इसी के साथ 2005 तक 7 सितंबर को वेबसाइट ने अपना जन्मदिन मनाया गया था, लेकिन कंपनी ने वास्तव में 4 सितंबर 1998 को निगमन के कागजात दाखिल किए, हालांकि इस तारीख को उसने अपने जन्मदिन के रूप में कभी इस्तेमाल नहीं किया. आप सभी को बता दें कि 2005 के बाद से इसने 8 सितंबर, 26 सितंबर और हाल ही में, 27 सितंबर को अपने जन्मदिन को चिह्नित किया है.

सीएम कमलनाथ ने किया भोज मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, तीन सालों में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो

जौनपुर में कटा 18 हज़ार रुपए का चालान, सदमे में गई ऑटो ड्राइवर की जान

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार सिद्धार्थ और रितेश, 'मरजावां' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -