24 घंटे में भीषण बारिश के आसार, कई इलाकों में उमस से मिलेगी राहत
24 घंटे में भीषण बारिश के आसार, कई इलाकों में उमस से मिलेगी राहत
Share:

उमस भरी गर्मी से दिक्कत का सामना कर रहे राजधानी के लोगों को शनिवार को भी कोई विशेष राहत नहीं मिल सकी. दिनभर उमड़ते-घुमड़ते रहे बादल अंत में बिना बरसे ही निकल गए. लेकिन, मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को गगन छाए रहने के साथ ही हल्की बरसात भी होगी, जिससे गर्मी से निजात मिलेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ शोधकर्ता राजेंद्र कुमार जेनामनी ने कहा कि  दिल्ली में पीछे एक दिन में अच्छी बरसात होने की उम्मीद है. परसों(14 जुलाई) से ​बरसारत नहीं होगी, 16 जुलाई से फिर बरसात प्रारंभ होगी.

राहुल ने केंद्र पर फिर किया हमला, कहा- पीएम मोदी के रहते चीन ने कैसे छीन ली भारत की जमीन ?

इससे पहले मौसम विभाग ने कहा है कि दो घंटे के अंतराल में गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद, नोएडा दिल्ली, फरीदाबाद, और ग्रेटर नोएडा में आंधी के साथ मध्यम बरसात हो सकती है. इस दौरान वायु की गति 30-60 किमी प्रति घंटा होगी. वहीं गिलगित-बाल्टिस्तान, मुज़फ़्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के शेष हिस्सों और पश्चिम उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, बची मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना हैं.

आज होगा शिवराज सरकार में कैबिनेट विभाग का बंटवारा, लंबे समय से हो रहा इंतजार

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी यूपी और तटीय कर्नाटक में मध्यम से जोरदार बरसात जारी रहेगी. बिहार के तराई इलाकों में, पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, उत्तरी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी पंजाब और हरियाणा के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है. जिसके अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और दिल्ली के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बरसात की गुंजाइश हैं. तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में कुछ इलाकों पर हल्की बरसात हो सकती है, जबकि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. 

पीएम मोदी ने रेलवे के 100 फीसदी विद्युतीकरण को दी मंजूरी - रेल मंत्री पियूष गोयल

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाया प्रेमी युगल, गाँव वालों ने रस्सी से बांधकर पीटा

अब हेमा मालिनी भी हुईं बीमार ? बेटी ईशा देओल ने बताया सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -