WHATSAPP ने एक बार फिर लॉन्च किए 2 नए फीचर्स
WHATSAPP ने एक बार फिर लॉन्च किए 2 नए फीचर्स
Share:

WhatsApp वक़्त-वक़्त अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लेकर आता रहता है। बुधवार को वॉट्सऐप ने ई-कॉमर्स  के लिए दो खास फीचर्स की घोषणा की है, जिसके द्वारा लोगों को आसानी से पता लग सकेगा कि उनके लिए क्या उपलब्ध है और उद्यमियों को WHATSAPP फॉर बिजनेस  पर अपने उत्पादों को जल्दी बेचने में सहायता मिल सके। कंपनी ने कहा कि वह अब व्यवसायों को केवल मोबाइल फोन के बजाय WHATSAPP वेब/डेस्कटॉप से भी अपनी कैटलॉग बनाने और इसे प्रबंधित करने की क्षमता प्रदान करने वाली है।

WhatsApp ने एक बयान में बोला “चूंकि कई कंपनियां कंप्यूटर से अपनी इंवेंट्री का प्रबंधन करती हैं, इसलिए यह नया विकल्प नई वस्तुओं या सेवाओं को जोड़ना आसान और भी फ़ास्ट बना देगा।”  जंहा इस बता का पता चला है कि यह एक रेस्तरां या कपड़े की दुकान जैसे बड़े अविष्कारों वाली कंपनियों के लिए इस्तेमाल होगा, ताकि वे एक बड़ी स्क्रीन से अपनी सूची का प्रबंधन कर सकें। कंपनी का कहना है कि वर्तमान में दुनिया भर में इसके 80 लाख से अधिक व्यावसायिक कैटलॉग हैं, 
जिसमें इंडिया में 10 लाख शामिल हैं।

कंपनी ने पिछले वर्ष छुट्टियों की खरीदारी के मौसम में WHATSAPP पर कार्ट्स पेश कीं, ताकि लोग एक कैटलॉग ब्राउज कर सकें, कई उत्पादों का चयन कर सकें और कंपनी को एक संदेश के रूप में ऑर्डर भी दिए जा चुके है। हम बता दें कि अब यह उन्हें अपने कैटलॉक से कुछ वस्तुओं को छिपाने (हाइड) का विकल्प भी दिया जा रहा है। जिसके अतिरिक्त जब वस्तुएं स्टॉक में फिर से आ जाती हैं या ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाती हैं, तो इसे फिर से आसानी से दिखाया जानें वाले है।

शुरू हो गया है यह फीचर: कंपनी ने बोला कि यह फीचर आज से विश्वभर के व्यवसायों के लिए शुरू हो रहा है। हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक, भारत में 76 प्रतिशत वयस्कों ने कहा है कि मैं किसी ऐसी कंपनी से व्यापार करने या खरीदारी करने की अधिक संभावना को देखता हूं, जिसे मैं एक संदेश के माध्यम से संपर्क कर सकता हूं।

बड़ी खबर! एम्स के 102 डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित, राजधानी में मचा हंगामा

केजीएमयू में 30 डॉक्टरों के टेस्ट संक्रमित होने के बाद होगी विभागवार जांच

भारत की अनुमति के बगैर अमेरिका ने लक्षद्वीप के पास किया युद्धाभ्यास, बिगड़ सकते हैं रिश्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -