बड़ी खबर: अब बिना आधार भी आप लगवा पाएंगे कोरोना वैक्सीन
बड़ी खबर: अब बिना आधार भी आप लगवा पाएंगे कोरोना वैक्सीन
Share:

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने आधार कार्ड को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। UIDAI ने कोविड वैक्सिनेशन के लिए आधार कार्ड को अवश्य नहीं बताया है। UIDAI ने बोला है कि आधार कार्ड न होने पर किसी को वैक्सीन से वंचित नहीं किया जा सकता है। जिसके अतिरिक्त बयान में बोला गया है कि किसी भी मरीज को दवा, हॉस्पिटल में भर्ती करने से या उपचार करने से सिर्फ इंकार नहीं किया जा सकता है कि क्योंकि उनके पास आधार कार्ड नहीं है।

UIDAI ने ये कहा: UIDAI ने एक बयान में कहा कि आधार कार्ड के लिए एक्सेप्शन हैंडलिंग मैकेनिज्म (ईएचएम) स्थापित कर लिया है इसका 12 अंकों के बायोमेट्रिक ID के अभाव में सुविधा और सर्विसेज की डिलीवरी तय करने के लिए जिसका पालन किया जाना चाहिए।

इन जरूरी सुविधाओं से नहीं कर सकते मना: UIDAI ने बोला है, ''किसी भी व्यक्ति को आप जरूरी सामान सिर्फ इसलिए नहीं दे रहे हैं कि उसके पास आधार कार्ड नहीं है तो उसके लिए आधार एक कारण नहीं बनना चाहिए। आधार के बिना भी जरूरी कार्य और सुविधा का उपयोग किया जा सकता है।''

UIDAI का बयान मायने रखता है: जंहा इस बात का पता चला है कि देश में कोविड महामारी के बीत UIDAI का यह बयान बहुत मायने रखता है। अगर किसी के पास आधार नहीं है या किसी वजह से आधार ऑनलाइन वेरिफिकेशन सफल नहीं हो पाता है तो संबंधित एजेंसी या मंत्रालय को आधार अधिनियम, 2016 में निर्धारित विशिष्ट मानदंडों के अनुसार सेवा प्रदान करने वाली है।

अचानक हिलती एम्बुलेंस को देख घबराए लोग, पुलिस के आने पर हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार

नाले में पलटा डीजल से भरा टैंकर, जुटी लोगों की भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -