अच्छी खबर! इस राज्य में अब बेहद सस्ती होगी CNG, 1 अप्रैल से इतना घट जाएगा वैट

मुंबई: शिवसेना,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा कांग्रेस के गठबंधन वाली महाराष्ट्र सरकार अपने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देने जा रही है। सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) गठबंधन सरकार ने CNG पर वैट की दरों में भारी कटौती करने का फैसला लिया है।

प्राप्त एक खबर के अनुसार, शनिवार को महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में कंप्रेस नेचुरल गैस (CNG) पर मूल्य वर्धित कर (Value Added Tax) की दर घटाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार 1 अप्रैल से प्रदेश में CNG पर 13।5 प्रतिशत की जगह बस 3 प्रतिशत वैट ही देना होगा। CNG की नई दरें 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी तथा लोगों को CNG के लिए कम कीमतें देनी होगी।

वही इस महीने के आरम्भ में महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजीत पवार ने बजट सत्र के चलते वैट की दर घटाने का प्रस्ताव रखा था। अब सरकार ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है। सरकार के इस फैसले से राजकोष में सालाना 800 करोड़ रुपये कम आएंगे। पवार ने शनिवार को मराठी में एक ट्वीट करके इसका नोटिफिकेशन जारी होने की खबर दी। पेट्रोल एवं डीजल की तुलना में CNG की कीमतें पहले ही कम है। वहीं गाड़ियों में ये अच्छा माइलेज भी देती हैं। ऐसे में इसकी कीमत कम होने से कार चलाने वालों के साथ-साथ, ऑटो रिक्शा चालकों, टैक्सी चालकों तथा कैब चलाने वालों को लाभ होगा।

सिंधिया का बड़ा बयान, बोले- 'देश में सिर्फ जनता का फ्रंट और जनता के दिलों में PM नरेंद्र मोदी'

कोयला कंपनियों को CM सोरेन की धमकी, कहा- 'बकाया भुगतान करें, नहीं तो...'

विधानसभा में रो पड़े CM हेमंत सोरेन के विधायक, अपनी ही पार्टी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -