कोरोनावायरस को लेकर WHO ने दी गुड न्यूज़!
कोरोनावायरस को लेकर WHO ने दी गुड न्यूज़!
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने हाल ही में कहा है कि पिछले सप्ताह दुनिया भर में कोरोना वायरस के करीब 40 लाख मामले दर्ज किए गए जो नए मामलों को देखते हुए दो महीने से अधिक समय में पहली बड़ी गिरावट है। जी दरअसल हाल ही में कोविड-19 के 44 लाख मामले सामने आए हैं। ऐसे में डब्ल्यूएचओ ने अपने साप्ताहिक आंकड़ों में यह बताया है कि पिछले सप्ताह की तुलना में दुनिया के सभी क्षेत्रों में मामलों में कमी देखी गई है। इसी के साथ ही दुनिया भर में मौतों की संख्या में भी कमी आई है और यह लगभग 62,000 दर्ज की गई। वहीँ सबसे अधिक कमी दक्षिण पूर्वी एशिया में आई है, जबकि मौतों में अफ्रीका में सात प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

इसके अलावा यह भी बताया गया है कि सबसे ज्यादा नए मामले अमेरिका, ब्रिटेन, भारत, ईरान और तुर्की में आए तथा वायरस का बेहद संक्रामक स्वरूप ‘डेल्टा’ अब 180 देशों में पहुंच गया है। वहीँ दूसरी तरफ डब्ल्यूएचओ का कहना है कि, 'वयस्कों की तुलना में कोविड 19 से बच्चे एवं किशोर कम प्रभावित हैं।' इसके अलावा यह भी कहा गया है कि 24 साल से कम उम्र के लोगों की वायरस के कारण मृत्यु का प्रतिशत करीब 0.5 प्रतिशत है। इन सभी के बीच फ्रांस में बीते बुधवार तक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड रोधी टीका नहीं लगाया गया तो वे काम पर नहीं जा सकेंगे, क्योंकि देश में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाना अनिवार्य है।

वहीँ कंबोडिया में शुक्रवार से छह से 11 साल की उम्र के बच्चों का कोविड रोधी टीकाकरण शुरू करेगा। यहाँ के प्रधानमंत्री हुन सेन ने बीते बुधवार को कहा कि, 'यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि बच्चे सुरक्षित तरीके से स्कूल जाना शुरू कर सकें जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से लंबे समय से बंद हैं।' इसके अलावा उन्होंने एक ऑडियो संदेश में कहा, 'उन्हें उम्मीद है कि कार्यक्रम के तहत करीब 18 लाख बच्चों को टीका लगाया जाएगा।'

Spacex: आज से शुरू हुआ स्पेस टूरिज्म, चार आम नागरिकों को लेकर अंतरिक्ष में रवाना हुआ रॉकेट

Video: राहुल गांधी के बयान पर बढ़ा विवाद, महात्मा गांधी को लेकर कही थी 'भद्दी' बात

पन्ना: मजदूरों को मिला 40 लाख का हीरा, इस दिन होगी नीलामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -