बीते चार महीनों में पहली बार न्यूयॉर्क में मौत का कोई नया मामला नहीं हुआ दर्ज
बीते चार महीनों में पहली बार न्यूयॉर्क में मौत का कोई नया मामला नहीं हुआ दर्ज
Share:

न्यूयॉर्क: कोरोना महामारी ने दुनियाभर में संकट की स्थिति उतपन्न कर दी है. वही इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है. वही इस बीच बीते चार महीनों में न्यूयॉर्क में पहली बार शनिवार को कोरोना से मृत्यु का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. मार्च माह के आरम्भ में अमेरिका में कोरोना संक्रमण का प्रवेश हुआ था और शनिवार को इतने वक़्त में पहली बार कोरोना से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है. एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को एनवाइसी ऑफ हेल्थ एंट मेंटल हाइजीन के आरम्भिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं की गई है, वही 13 मार्च के बाद ऐसा पहली बार सामने आया है जिसमे एक भी मौत दर्ज नहीं की गई हो.

बता दे, की नए आंकड़ों के अनुसार न्यूयॉर्क में कोरोना से अभी तक संक्रमित होने वालो की संख्या 215,924 हो चुकी हैं जबकि इससे मरने वालो की संख्या 18,670 हो चुकी है. अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 33 लाख के पार हो चुका है और मरने वालों का आंकड़ा भी 1.35 लाख के भी ऊपर पहुंच गया है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, देश में संक्रमितों की कुल संख्या 135,205 हो गई है. इस वक़्त अमेरिका कोरोना से प्रभावित देशों की सूचि में प्रथम स्थान पर है, वहीं ब्राजील इस सूचि में दूसरे और तीसरे स्थान पर भारत हैं. इससे पहले रूस तीसरे स्थान पर था लेकिन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने के बाद भारत तीसरे नंबर पर आ गया है. वहीं रूस 7.26 लाख मामलों के साथ सूचि में चौथे स्थान पर स्थित है.

वही विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी होती जा रही है. इस समय 200 से ज्यादा देश इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. दिन-प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ते ही जा रही है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, पुरे विश्व में इस समय अब तक 12,910,357 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है और 569,128 लोग इस घातक वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि इससे ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 7,116,957 हो चुका हैं. वही इसके साथ ही निरंतर इससे बचने के उपाय किये जा रहे है.

इस देश ने कट्टर इस्लामी नीतियों को किया दरकिनार, महिलाओं के हक़ में लिया ऐतिहासिक फैसला

कैलिफोर्निया में मिला कोरोना से बचने का उपाय, एवरक्लेयर ड्रिंक का हो रहा इस्तेमाल

उत्तरी वजीरिस्तान में हुआ हमला, सात आतंकवादी और 4 पाकिस्तानी सैनिक हुए ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -