सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने बताया कब मिलेगा पैसा?
सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने बताया कब मिलेगा पैसा?
Share:

यदि आपका या आपके क‍िसी संबंधित का रुपया सहारा इंडयिा में फंसा है तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है. सरकार की ओर से सोमवार को संसद में खबर दी गई क‍ि न‍िवेशकों को रुपया कब वापस म‍िलेगा? सरकार ने संसद में बताया क‍ि सेबी (SEBI) सहारा के इन्वेस्टर्स को अब तक ब्‍याज सहित कुल 138.07 करोड़ रुपये ही वापस कर पाया है. 

वही एक सवाल का जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सोमवार को कहा कि सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (SIRECL) ने 232.85 लाख इन्वेस्टर्स से 19400.87 करोड़ रुपये तथा सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 75.14 लाख इन्वेस्टर्स से 6380.50 करोड़ रुपये एकत्र‍ित किए.

वही सुप्रीम कोर्ट के 31 अगस्त 2012 के आदेश और उसके बाद के आदेशों के मुताबिक, सहारा इंडिया ने इन्वेस्टर्स से जमा की गई 25,781.37 करोड़ की मूल राशि की तुलना में 31 दिसंबर, 2021 तक ‘सेबी-सहारा रिफंड’ खाते में 15,503.69 करोड़ रुपये जमा किए हैं. वित्त राज्यमंत्री ने कहा सेबी को 81.70 करोड़ रुपये की कुल मूल रकम के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से संबंधित 19,644 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से सेबी ने 138.07 करोड़ रुपये की कुल रकम 48,326 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पासबुक वाले 17,526 एलिजिबल बॉन्डहोल्डर्स को रिफंड किया है. वही सहारा इंडिया के निवेशकों को उनका रुपया कब वापस प्राप्त होगा के सवाल के जवाब में वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री भागवत कराड ने कहा कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड तथा सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की दो विशेष सहारा कंपनियों से संबंधित आदेश जारी किए हैं.

सवारी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने लगा ई-रिक्शा ड्राइवर और फिर...

काफी सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीज़ल.., रूस पर प्रतिबंधों से भारत को मिलेगा लाभ

Paytm पर RBI का बड़ा एक्शन, अब ये काम नहीं कर पाएगी पेमेंट एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -