SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगा ज्यादा ब्याज
SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगा ज्यादा ब्याज
Share:

मुंबई. बढ़ती महंगाई और बाजार के प्रति बढ़ती जागरूकता के बाद अब तक़रीबन हर व्यक्ति भविष्य के लिए पैसे बचा के रखना चाहता है और कई लोग अब अपने पैसे को इन्वेस्ट भी करने लगे है और बाजार के उतार चढाव को देखते हुये आमतौर पर यही समझा जाता है कि पैसे को इन्वेस्ट करने के लिए सबसे सुरक्षित जरिया बैंक में पैसे जमा करना ही होता है. लेकिन बैंक में आमतौर पर लोगों को अपने पैसे पर ज्यादा ब्याज नहीं मिलता है. लेकिन अब इस मामले में  भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सुनाई है. 

साइबर मंडे : मात्र एक दिन में टूटे ऑनलाइन शॉपिंग के सारे रिकॉर्ड, 7 अरब डॉलर की हुई बिक्री

दरअसल देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने हाल ही में अपने ग्राहकों को चुनिंदा फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ाने की घोषणा की है. इस घोषणा के अनुसार बैंक अपनी कुछ मैच्युरिटी पीरियड वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर एक सुचना जारी कर के इस बात की जानकारी भी दी है. अपनी इस सुचना में बैंक ने कहा है कि वो एक करोड़ रुपये तक की राशि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 0.5 से 0.10 प्रतिशत तक बढ़ा रहा है. 

डाबर इंडिया के सीईओ ने पतंजलि और बाबा रामदेव को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

बैंक के इस नए बदलाव के बाद अब एक साल से ज्यादा लेकिन दो साल से कम अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को  6.70 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.80 प्रतिशत कर दिया गया है. इसी तरह वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि वाली  फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दर को  7.30 प्रतिशत कर दिया है. 

ख़बरें और भी 

शेयर बाजार : अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ बाजार, यह है आज के आकड़ें

सराफा बाजार : दो दिनों की तेजी के बाद आज गिरे दाम, जानिए आज के भाव

खुशखबरी : अब नहीं चुकाने होंगे सिलेंडर के महंगे दाम, सरकार ने बनाया नया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -