राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, जुलाई से मुफ्त में मिलेगी ये चीजें

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार जुलाई में अन्त्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी, चना, तेल व नमक देने जा रहा है। इसके लिए गोदाम में खाद्यान्न पहुंच गया है। सरकार ने अभी तक राशन वितरण की दिनांक घोषित नहीं की है। राज्य सरकार एक वर्ष से ज्यादा वक़्त से सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं, चावल के साथ महीने में एक किलो चना, तेल व नमक भी मुफ्त दे रही है।

वही इससे मुरादाबाद जिले में साढ़े 5 लाख परिवार को इसका फायदा प्राप्त हो रहा है। राज्य सरकार ने जुलाई महीने में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले अन्त्योदय कार्ड धारकों को 3 किलो चीनी देने जा रहा है। मुरादाबाद में 30 हजार अन्त्योदय कार्ड धारकों को फायदा प्राप्त होगा। मार्च के पश्चात् राशन वितरण व्यवस्था गड़बड़ा गई है। अभी मई महीने का राशन वितरण किया जा रहा है। जून का राशन वितरण आरम्भ नहीं हुआ है। राज्य सरकार ने सही वक़्त पर राशन वितरण करने के लिए एक नई कार्य योजना बनाई है।

जिसके तहत गोदाम में एडवांस में चना, तेल व नमक की मांग की गई है। जुलाई में चीनी का वितरण किया जाना है, इसलिए चीनी भी गोदाम में पहुंच गई है। जुलाई में वितरण किए जाने वाला खाद्यान्न अभी राशन दुकानदारों को बांटा नहीं गया है। कहा जा रहा है कि एक जुलाई के पश्चात् राशन दुकानों पर खद्यान्न की आपूर्ति किया जाएगा। 5 जुलाई से राशन वितरण किया जाना प्रस्तावित है। जिला पूर्ति अफसर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि जुलाई के खाद्यान्न के साथ अन्त्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी का भी दिया जाएगा।

मोहम्मद जुबैर के लैपटॉप में छिपा है बड़ा राज़, पुलिस को देने से कर रहा इंकार

अब इस राज्य में घट सकती है उदयपुर जैसी घटना! नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मिली धमकी

'ये इस्लाम के असली शेर..', कन्हैयालाल के हत्यारों के लिए बोला हैदर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -