रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 3 सितम्बर से शुरू होने जा रही हैं ये दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनें
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 3 सितम्बर से शुरू होने जा रही हैं ये दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे यात्रियों की सुविधा एवं मांग के मद्देनज़र लगातार ट्रेनों की तादाद बढ़ाने के साथ कोरोना की वजह से प्रभावित रेल सेवाएं बहाल कर रहा है. इसी क्रम में पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने मुंबई-दिल्ली के बीच चलने वाली दो दुरंतो ट्रेनों (Duronto Trains) को फिर से चलाने की घोषणा कर दी है. 

पश्चिम रेलवे के अनुसार, ट्रेन क्रमांक 09009 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली दुरंतो स्पेशल ट्रेन 03 सितंबर से हर सोमवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी. इसी तरह, ट्रेन नंबर 09010 नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन 04 सितंबर से हर मंगलवार और शनिवार को चलाई जाएगी. इसके साथ ही पश्चिम रेलवे ने ट्रेन नंबर 09227 मुंबई सेंट्रल-इंदौर स्पेशल को 04 सितंबर से बहाल करने का निर्णय लिया है. जो हर गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी. वहीं, ट्रेन नंबर 09228 इंदौर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल 05 सितंबर से हर शुक्रवार और रविवार को संचालित की जाएगी. 

वहीं, रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनज़र हुए वर्तमान में जारी कई स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि को अगले आदेश तक बढ़ाने का फैसला लिया है. इसमें बांद्रा टर्मिनस-पटना साप्ताहिक एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-सहरसा साप्ताहिक एक्सप्रेस, उधना-मंडुआडीह साप्ताहिक एक्सप्रेस, इंदौर-पटना साप्ताहिक एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें शामिल हैं. जो सितंबर में भी अगले आदेश तक चलती रहेंगी.

PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने किया यह बड़ा फायदेमंद ऐलान

पहली तारीख को लुढ़के सोने-चांदी के दाम, जानिए आज का भाव

उपराष्ट्रपति ने कहा- "खादी को राष्ट्रीय ताने-बाने के रूप में मानें और इसके उपयोग को..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -