अब पेटीएम से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी का प्रीमियम, दोनों कंपनियों में हुआ करार
अब पेटीएम से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी का प्रीमियम, दोनों कंपनियों में हुआ करार
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ सालों में डिजिटल पेमेंट का क्रेज बहुत तेजी से बढ़ा है और आज तक़रीबन सभी चीजों के लिए सभी जगहों पर डिजिटल पेमेंट करने का ऑप्शन आपके पास होता है और डिजिटल पेमेंट करने के जो विकल्प होते है उनमे से सबसे ज्यादा पॉपुलर है पेटीएम. इस एप पर मोबाइल रेकरगे से लेकर एयरोप्लेन की फ्लाइट तक बुक करने के भी विकल्प है. लेकिन इन सब के बावजूद इसके उपभोक्ताओं को एक सुविधा की कमी महसूस हो रही थी और वो थी LIC पॉलिसी का प्रीमियम भरने का विकल्प.

इस हफ्ते चार दिन बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें जरुरी काम

LIC पॉलिसी का प्रीमियम भरने के लिए अभी तक ग्राहक को नेट बैंकिंग या एलआईसी के ऑफिस में जाकर अपनी पॉलिसी का प्रीमियम भरना पड़ता था. लेकिन अब इस मामले में LIC और पेटीएम की ओर से एक बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC ) और पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के बीच हाल ही में एक करार हुआ है. इस करार के बाद अब आप अपनी LIC पॉलिसी का प्रीमियम अब पेटीएम से भी कर पाएंगे वो भी एक मिनट से भी कम समय में.

Xiaomi के साथ बिजनेस का सुनहरा अवसर, बेहद कम निवेश कर कमा सकते है अच्छा मुनाफ

पेटीएम कंपनी ने दावा किया है कि साल के अंत तक उसके यूज़र्स द्वारा 3 से 4 करोड़ पॉलिसी का प्रीमियम पेटीएम के जरिए भरा जाएगा। पेटीएम के सीओओ किरण वसीरेड्डी के मुताबिक पेटीएम के जरिए  सिर्फ LIC ही नहीं बल्कि 30  अन्य  इंश्योरेंस कंपनियों के पॉलिसी का प्रीमियम भी भरा जा सकता है. इन कंपनियों में ICICI प्रूडेंशियल, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, रिलायंस लाइफ, और बिड़ला सनलाइफ भी शामिल है. 

ख़बरें और भी 

SBI का उपभोगताओं को एक और झटका, जल्द ही बंद हो जाएगी यह सर्विस

खुशखबरी : लगातार तीसरे दिन घटे सोने चांदी के दाम, आज यह है कीमतें

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -