बच्चों के लिए अच्छी खबर! Instagram जल्द ही लॉन्च करने वाला है नया फीचर
बच्चों के लिए अच्छी खबर! Instagram जल्द ही लॉन्च करने वाला है नया फीचर
Share:

बच्चों के लिए सोशल मीडिया साइट में अपना खाता रखने के लिए एक अच्छी खबर है। जी हां आपने सही सुना और फेसबुक इस पर काम कर रहा है। हाल की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक इंस्टाग्राम के एक नए संस्करण पर काम कर रहा है जो केवल बच्चों के लिए होगा। 13 वर्ष से कम आयु के बच्चे अब अपने स्वयं के खाते तक पहुंच सकते हैं। हम कह सकते हैं कि फेसबुक ने इस योजना को समाचार से लिया है जब फोटो-शेयरिंग ऐप ने युवा उपयोगकर्ताओं को ऐप पर वयस्कों की आंखों से बचाने के लिए अपनी सुविधाओं को रैंप पर रखा। 

इस नए वर्जन को पेश करके इंस्टाग्राम की कोशिश है कि युवा उपयोगकर्ताओं तक वयस्कों की पहुंच को खत्म किया जाए। बज़फीड न्यूज के अनुसार, युवा उपयोगकर्ताओं को उनके साथ संपर्क करने की कोशिश कर रहे वयस्क उपयोगकर्ताओं के संदिग्ध व्यवहार के बारे में सूचित करने के लिए कई संकेत दिए गए हैं। हालाँकि, यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Instagram इस संस्करण को ट्रिम किए गए डाउन ऐप में शुरू करेगा। इंस्टाग्राम के प्रोडक्ट के वाइस प्रेसिडेंट विशाल शाह ने एक आंतरिक कंपनी पोस्ट में लिखा, जो BuzzFeed द्वारा प्राप्त किया गया था कि “मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि हमने युवाओं के काम को इंस्टाग्राम के लिए प्राथमिकता के रूप में पहचाना है और इसे अपने H1 में जोड़ा है।

प्राथमिकता सूची हम दो चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सामुदायिक उत्पाद समूह के भीतर एक नए युवा स्तंभ का निर्माण करेंगे: (ए) किशोरों के लिए सबसे सुरक्षित संभव अनुभव सुनिश्चित करने के लिए हमारी अखंडता और गोपनीयता कार्य में तेजी लाने और (बी) इंस्टाग्राम के एक संस्करण का निर्माण 13 वर्ष से कम आयु के लोगों को पहली बार इंस्टाग्राम का सुरक्षित रूप से उपयोग करने की अनुमति देता है, “हालांकि, यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि इंस्टाग्राम वर्तमान संस्करण में 13 वर्ष से अधिक आयु के सभी उपयोगकर्ता अपने लिए एक खाता बना सकते हैं। इस संस्करण में लोग फोटो-शेयरिंग ऐप पर एक खाता बनाने के लिए विवरण भरते समय झूठ बोलते हैं। लेकिन अब Instagram उपयोगकर्ता की सही उम्र निर्धारित करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग कर सकता है। हाल ही में इंस्टाग्राम द्वारा डाले गए ब्लॉग में इस योजना को साझा किया गया था।

अफजल ने 'राजीव' बनकर रचाई शादी, फिर डालने लगा इस्लाम कबूलने का दबाव, लखनऊ में केस दर्ज

फटी जींस के विवाद में कूदी कंगना, ट्विटर पर फोटोज शेयर कर कही ये बात

बंगाल चुनाव: सियासी उथलपुथल के बीच TMC ने बदले 4 प्रत्याशी, इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -