फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी खबर, फिर शुरू होगी इंग्लिश प्रीमियर लीग!

इंग्लिश प्रीमियर लीग के खिलाड़ी और कोच भले ही मैचों से पहले अभ्यास के लिये पर्याप्त समय चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद ब्रिटेन के संस्कृति मंत्री ओलिवर डोवडेन को जून के मध्य तक यह फुटबॉल चैंपियनशिप शुरू होने की उम्मीद है. प्रीमियर लीग के क्लब सप्ताह सामाजिक दूरी बनाये रखने के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अभ्यास पर लौटने के लिये 'प्रोटोकॉल' पर हस्ताक्षर कर चुके हैं. इंग्लैंड में शीर्ष लीग का आखिरी मैच नौ मार्च को खेला गया था और न्यूकासल के कोच स्टीव ब्रूस ने कहा कि अगर जून के आखिरी सप्ताह से पहले मैच शुरू होते हैं तो उनके खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं. इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के सदस्य रहीम स्टर्लिंग ने भी मैचों की जल्द शुरुआत को लेकर चिंता जतायी है. रिपोर्टों के अनुसार प्रीमियर लीग 12 जून से वापसी कर सकती है.

बिना दर्शकों के आयोजित होगी लीगडोवडेन ने कहा कि जनता की सुरक्षा अब भी प्राथमिकता है लेकिन उन्होंने साथ ही एक महीने में लीग शुरू होने की उम्मीद जतायी.डावडेन ने कहा, ''मेरी गुरुवार को एफए (फुटबॉल एसोसिएशन), ईएफएल (इंग्लिश फुटबॉल लीग) और प्रीमियर लीग के साथ रचनात्मक बातचीत हुई.' उन्होंने कहा, 'हम वापसी के लिये उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य जून के मध्य तक वापसी करना है लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता अब भी जनता की सुरक्षा होगी.' उप खेल मंत्री लेथिस एवगेनाकिस ने कहा, 'लीग के मैचों का आयोजन दर्शकों के बिना होगा और सभी को स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह को मानना होगा.'

जल्द शुरू होगी ग्रीक सुपर लीग: 'ग्रीक सुपर लीग' को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी के कारण बंद पड़ी लीग को छह जून से शुरू करने की उनकी कोशिश को सरकार का साथ मिलेगा. इससे पहले बोर्ड ने सोमवार को 2019-20 सत्र को पूरा करने पर सहमति जताई. खेल शुरू करने की दिशा में लीग को उस समय सकारात्मक संकेत मिला जब उन्हों जरूरी नियमों की मानते हुए समूह में अभ्यास की इजाजत मिली. सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा कि लीग को खेल शुरू करना चाहिए. अगर किसी खिलाड़ी को कोविड-19 से प्रभावित पाया जाता है, उसे घर पर पृथकवास में रखा जाएगा और बाकी टीम को पांच दिनों के लिए अकेले रहना होगा.

ARLC : इन स्टेडियम में आयोजित होगी रग्बी लीग

जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर रिलीज़ हो सकता उनका फर्स्ट लुक, सामने आए खास वजह

कोहली ने की RSS संगठन सेवा भारती की प्रशंसा, बोले- आपने अद्भुत कार्य किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -