झारखंड : सरकार ने मिलाया पतंजलि से हाथ, किसानों की बढ़ेगी आय
झारखंड : सरकार ने मिलाया पतंजलि से हाथ, किसानों की बढ़ेगी आय
Share:

नई दिल्ली. झारखण्ड के किसानों के लिए हाल ही में झारखंड सरकार और बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की ओर से एक बड़ी खुशखबरी आई है जिसके मुताबिक अब राज्य के किसानों की आमदनी तो बढ़ेगी ही, बल्कि इसके साथ ही राज्य में नौकरीपेशा लोगों को भी कम दाम में अच्छे खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सकेंगे.  

शेयर बाजार : अच्छी बढ़त के साथ शुरू हुआ कारोबारी हफ्ता, आज आया इतना उछाल

दरअसल झारखंड सरकार और योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने एक योजना के लिए आपस में हाथ मिला लिया है. सरकार और पतंजलि के बीच हुई इस डील के मुताबिक अब पतंजलि आयुर्वेद झारखंड में उत्पादित होने वाले सभी उत्पादों जैसे शहद, चावल, गेहूं और सब्जी को बाजार में बेचेगी. इसके साथ ही पतंजलि इन चीजों से निर्मित अन्य खाद्य पदार्थों को भी बाजार में उतारेगी. इस बात की जानकारी खुद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने दी है. मुख्यमंत्री रघुबर दास ने हाल ही में कृषि से जुड़े एक कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित करते हुए बताया कि जल्द ही राज्य सरकार और पतंजलि आयुर्वेद के बीच एक सहमति ज्ञापन याने एमओयू  पर हस्ताक्षर भी किये जाएंगे. 

SBI की नयी सुविधा, मात्र 5 मिनट में दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर सकेंगे अपना खाता, जानिए क्या है प्रक्रिया

मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इसके साथ ही यह भी कहा कि उनकी सरकार राज्य में  जैविक खेती को बढ़ावा देने की दिशा में कई कदम उठाने जा रही है और इन कदमों में से के राज्य के सभी सभी 24 जिलों में ऑर्गेनिक क्लस्टर की स्थापना करना भी होगा. इसके साथ ही इस मामले में पतंजलि की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है जिसमे कंपनी ने कहा है कि वो इन उत्पादों को  ‘झारखंड जैविक’ के ब्रांड नाम से बाजार में उतारेगी. 

ख़बरें और भी 

जल्द ही व्हॉट्सएप से भी कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, कंपनी ने RBI को पत्र लिख मांगी अनुमति

वेतन नहीं मिलने से नाराज पायलटों ने ड्यूटी पर आना छोड़ा, इस एयरलाइन को रद्द करनी पड़ी अपनी 14 उड़ानें

लगातार 12वें गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -