ICICI Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर देगा निवेश की सलाह

Dec 07 2018 04:13 PM
ICICI Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर देगा निवेश की सलाह

नई दिल्ली. देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई और जॉब्स सेक्टर में उतनी ही तेजी से बढ़ रही अनिश्चितता और घटती सैलरी ने देश के कई लोगों का ध्यान अपने पैसे को निवेश करने की ओर आकर्षित किया है. इसके साथ ही कई लोग अपने पैसों पर ब्याज कमाने के लिए भी निवेश करने की कोशिश करते है. लेकिन निवेश करने से पहले लोग इस मामले में जानकारी न होने या जोखिम को देखते हुए पैसे लगाने से डरते है. लेकिन इस मामले में ICICI Bank ने अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है.

आज फिर गिरे पेट्रोल-डीज़ल के दाम, दिल्ली में 71 के नीचे आई कीमत, जानिए अन्य महानगरों के भाव

दरअसल ICICI बैंक अपने iMobile ऐप यूजर्स के लिए एक रोबोटिक्‍स आधारित सॉफ्टवेयर और एप लांच करने जा रहा है. इस एप का नाम 'मनी कोच' रखा गया ह्नै और यह एप यूजर्स को रोबोटिक्‍स आधारित इन्‍वेस्‍अमेंट एडवाइजरी यानी निवेश की सलाह देगा. इस तरह से यह ऑटोमेटेड और रोबोटिक्‍स आधारित इन्‍वेस्‍अमेंट एडवाइजरी वाला पहला एप भी बन जायगा. इस नई तकनीक वाले एप से लोगों को फायदा यह होगा कि वो अब आसानी से अपने भविष्‍य के निवेश की प्‍लानिंग कर सकेंगे.

बिना टैक्स निवेश करने का सबसे बेहतर उपाय है डाकघर की यह योजना

 

हालाँकि यह एप सिर्फ ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए ही काम करेगा. इस एप के इस्तेमाल से आप अपने पैसे बैंक अकॉउंट में भी जमा कर सकेंगे और उसे निवेश भी कर सकेंगे. कुछ सूत्रों का कहना है कि यह एप बाजार की स्थिति को देखते हुए आपको यह सलाह भी देगा की कब कहा निवेश करना आपके लिए बेहतरार रहेगा.

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अब जल्द ही आप तक ड्रोन से पहुंचेगा खाना, यह कंपनी ला रही है नई योजना

अब आंध्र प्रदेश में भी फूड पार्क खोलेगी पतंजलि, 33,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें