कार लवर्स के लिए है गुड न्यूज़, होंडा ने लॉन्च की अपनी नई हाइब्रिड कार
कार लवर्स के लिए है गुड न्यूज़, होंडा ने लॉन्च की अपनी नई हाइब्रिड कार
Share:

Honda City Hybrid eHEV को आज इंडिया में पेश किया जा चुका है. होंडा सिटी हाइब्रिड न केवल 26.5 किमी/लीटर का दावा भी कर दिया गया है माइलेज देने के लिए अपनी अत्याधुनिक तकनीक का समर्थन करने में लगे हुए है, बल्कि अधिक उत्साही और सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरिएंस भी प्रदान किया जा रहा है. कार निर्माता का दावा है कि इसकी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी विश्व में सबसे बेहतर है और फ्यूल की आसमान छूटे मूल्यों के मौजूदा समय में, होंडा सिटी हाइब्रिड eHEV ईंधन पर खर्च और बचत के मध्य एक सही संतुलन बना रही है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ आने वाली चिंताओं को कम करने का काम करती है.

भारत में होंडा सिटी हाइब्रिड के मूल्य 19.5 लाख रुपये एक्स शोरूम है. यह सिर्फ टॉप ZX वेरिएंट में पेश की जा चुकी है. इसकी तुलना में, टॉप ऑफ द लाइन पेट्रोल ऑटो सिटी जेडएक्स का मूल्य 15.07 लाख एक्स शोरूम रुपये है. एक्स शोरूम मूल्य में हाइब्रिड सिटी पेट्रोल सिटी की तुलना में लगभग 4.4 लाख रुपये महंगा कर दिया गया है. होंडा सिटी भारत में मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में एक प्रमुख प्लेयर रही है, एक ऐसा सेगमेंट जो हाल के दिनों में सभी साइज की SUV के लिए बढ़ती प्राथमिकता की वजह से सिकुड़ गया है. लेकिन होंडा सिटी हाइब्रिड के साथ अपनी पोल पोजीशन बनाए रखने के लिए तैयार है.

होंडा सिटी E:HEV एक सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सेटअप के साथ मिल रहा है. सिटी E:HEV में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से जोड़ा जा चुका है. एक मोटर स्टार्टर-जनरेटर के रूप में कार्य करने में लगी हुई है और बैटरी को चार्ज करने के लिए इंजन से पावर ले सकती है जबकि दूसरी मोटर, जिसे ट्रैक्शन मोटर बोला जाता है, व्हील्स को पावर देती है. अधिकतर कंडीशन में, इलेक्ट्रिक मोटर चैनल आगे के व्हील को पावर देता है. हालांकि, क्लच जरूरत पड़ने पर इंजन से पावर को चैनल करने के लिए लगी हुई है.

बहुत ही कम दाम में आसानी से मिल जाएगी ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

लॉन्च के कुछ समय बाद ही हुई Royal Enfield Scram 411 की कीमत में कटौती

इंडिया में हर किसी का दिल जीतने के लिए आ रही है नई Royal Enfield

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -