कार लवर्स के लिए गुड न्यूज़, भारत में लॉन्च की गई BMW की नई कार
कार लवर्स के लिए गुड न्यूज़, भारत में लॉन्च की गई BMW की नई कार
Share:

दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी BMW ग्रुप ने अपनी नई Mini Cooper SE इलेक्ट्रिक हैचबैक को इंडिया में लॉन्च किया जा चुका है. ऑटो निर्माता कंपनी की यह दूसरी EV है. मिनी कूपर एसई का मूल्य 47.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जिसे एक ही वेरिएंट में पेश कर दिया गया है. 2021 के अंत में Mini Electric को पहली बार भारत के लिए टीज किया गया था. इसके लिए प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. आपको इस बारें में जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने लॉन्च से पूर्व ही इसके 30 यूनिट्स को सेल कर चुकी थी. मार्च से ऑनलाइन बुकिंग के अगले बैच को ओपन भी किया जा सकता है. मिनी इंडिया 22 मार्च, 2022 से कूपर एसई इलेक्ट्रिक हैच की डिलीवरी स्टार्ट कर सकती है. 

मोटर और रफ्तार: Mini Cooper SE एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिल रही है. यह मोटर 181 bhp मैक्सिमम पावर और 270 nm पीक टॉर्क जनरेट करने का काम भी करती है. मिनी कूपर SE 32.6 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है. कंपनी इस कार के लिए सिंगल चार्ज में 270km की रेंज का दावा भी कर रही है. इसमें आपको धांसू पिकअप और स्पीड देखने के लिए मिल सकता है. यह इलेक्ट्रिक मिनी कूपर SE 3.9 सेकेंड में 0-60 km/h और 7.3 सेकंड में 0 से 100km/h की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 150 km/h है.

चार्जिंग सिस्टम: ख़बरों की माने तो 11 kW AC चार्जर से Mini Cooper SE इलेक्ट्रिक 2.5 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. वहीं, इसे 100 फीसद चार्ज करने में 3.5 घंटे का वक़्त लग जाता है. वहीं,50 kW डीसी फास्ट चार्जर पर यह और तेजी से चार्ज कर सकते है. इसके कस्टमर्स को स्टैंडर्ड रूप से 11 kW का AC वॉलबॉक्स चार्जर मिलता है.

एडवांस फीचर्स: हम बता दें कि इसमें 17-इंच पावर स्पोक के न्यू अलॉय व्हील देखने के लिए मिल सकते है. वहीं, इसका केबिन स्टैंडर्ड मिनी कूपर के जैसे है. इसमें सेंट्रल-माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हरमन कार्डन ऑडियो यूनिट, हेड-अप डिस्प्ले, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है.

राहुल गांधी ने 28 फरवरी को सीएम स्टालिन की आत्मकथा का विमोचन करने के लिए चेन्नई का दौरा किया

Emflux One समेत Hop Oxo जल्द ही भारत में होगी लॉन्च

जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -