वेब चेक-इन चार्ज को लेकर हो रहे विरोध के बाद अब IndiGo ने बदला अपना फैसला
वेब चेक-इन चार्ज को लेकर हो रहे विरोध के बाद अब IndiGo ने बदला अपना फैसला
Share:

नई दिल्ली : देश में कुछ दिनों पहले ही हवाई यात्रा से जुड़ी एक खबर सामने आई थी जिसके मुताबिक देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो अब तक यात्रियों को मुफ्त में दी जाने वाली वेब चेकइन सुविधा के लिए भारी शुल्क वसूल रही थी. इस खबर के सामने आने के बाद से ही इंडिगो का इस मामले में बहुत विरोध हो रहा है और अब इस विरोध को देखते हुए इंडिगो ने भी अपना फैसला बदल लिया है. 

देश के राजस्व के लिए खतरा, वर्ष 2019 में 3.5 फीसदी तक पहुंच सकता है राजकोषीय घाटा

दरअसल देश की एक समाचार एजेंसी ने हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया था कि देश की कई विमानन कंपनियों द्वारा यात्रियों से अब वेब चेक-इन की सेवा के लिए भी  मोटी रकम वसूले जाने की योजना बनाई जा रही है और इंडिगो ने तो पिछले एक हफ्ते से इसके लिए यात्रियों से 100 से लेकर 800 रुपये तक  चार्ज लगाना शुरू भी कर दिया था. और तो और कंपनी ने इस बात की जानकारी भी शुल्क लगाए जाने के एक हफ्ते बाद दी. इस बात को लेकर इंडिगो को सोशल मीडिया पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पद रहा है. 

सरकारी बैंकों के लिए खुशखबरी, सरकार देगी 42 हजार करोड़ रुपये

 

इतना ही नहीं बल्कि अब यह मामला सरकार के पास भी चले गया है और सरकार अब उस मामले की समीक्षा करने के लिए भी राजी हो गई है. अपने फैसले पर इतना विरोध देखते हुए अब इंडिगो ने भी अपने इस फैसले को वापस बदलने का निर्णय ले लिया है. इस मामले में कंपनी ने हाल ही में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है जिसमे कम्पनी की औरे से कहा गया है कि इंडिगो ने अपनी वेब चेकइन पॉलिसी में कोई बदलाव नहीं किया है और न ही कोई वेबचेकिन चार्ज जोड़ा है. कंपनी बस अपनी मनपसंद सीट को पहले से बुक करने के लिए 100 रुपये का अतिरिक्त चार्ज वसूल रही है. 

ख़बरें और भी 

सराफा बाजार : लगातार दूसरे दिन सोने-चांदी में तेजी, जानिये आज के दाम

कार खरीदने का मन बना रहे है तो जल्दी करें, अगले साल से हो जाएगी इतनी महंगी

SBI के उपभोगता हो जाएं सावधान, 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी यह जरूरी सर्विसेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -