हिंडनबर्ग के चक्रव्यूह में फंसे अडानी के लिए आई खुशखबरी, इस कंपनी ने कमाया जबरदस्त प्रॉफिट
हिंडनबर्ग के चक्रव्यूह में फंसे अडानी के लिए आई खुशखबरी, इस कंपनी ने कमाया जबरदस्त प्रॉफिट
Share:

नई दिल्ली: गौतम अडानी (Gautam Adani) गत वर्ष 2022 में जहां सबसे अधिक कमाई करने वाले अरबपति के तौर पर चर्चाओं में थे, तो इस साल 2023 सर्वाधिक संपत्ति गवांने के मामले को लेकर चर्चा में हैं. अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) ने कुछ ही दिनों में अडानी ग्रुप को भारी नुकसान झेलने पर मजबूर किया है. अब तक का सबसे बड़ा नुकसान झेल रहे गौतम अडानी के लिए संकट के समय में एक खुशखबरी सामने आई है. उनकी कंपनी Adani Transmisssion को दिसंबर तिमाही में 73 फीसदी का प्रॉफिट दर्ज किया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, Adani Transmisssion ने सोमवार को वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) के नतीजों की घोषणा की. कंपनी की तरफ से बताया गया कि उसके नेट प्रॉफिट में जबरदस्त 73 फीसदी का उछाल आया है. आंकड़े जारी करते हुए बताया गया है कि अडानी ट्रांसमिशन का प्रॉफिट इस अवधि में 478 करोड़ रुपये रहा, जो इससे पहले वित्त वर्ष 2021-22 की समान तिमाही में 267 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था. 

कंपनी की तरफ से अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए कहा गया है कि तीसरी तिमाही में अडानी ट्रांसमिशन का रेवेन्यू 2,623 करोड़ रुपये रहा है. जो इससे बीते वित्त वर्ष की समान अवधि से 16 फीसदी अधिक है. इसके साथ ही अडानी की इस कंपनी का EBITDA भी बीते तिमाही में 28.9 फीसदी बढ़कर 1,798 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी ने रेवेन्यू में हुए इस इजाफे का कारण बताते हुए कहा है कि नए ट्रांसमिशन लाइंस के कमीशन होने के कारण कंपनी का रेवेन्यू बढ़ा है.

एक रिपोर्ट से अडानी की लुटिया डुबाने वाला 'हिंडनबर्ग' खुद कैसे कमाता है अरबों डॉलर ?

अडानी ग्रुप के लिए लंदन से आई राहत की खबर, इस ब्रिटिश कंपनी ने जताया भरोसा

संकट में घिरे गौतम अडानी को मिला आनंद महिंद्रा का साथ, ट्वीट कर विदेशी मीडिया को लगाई लताड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -