मध्य रेलवे ने दी बड़ी राहत, घटा दिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर अब तेजी से घटता दिखाई दे रहा है। यह देखते हुए रेलवे ने भी अपने द्वारा लगाई गई पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है। कुछ समय पहले ही रेलवे ने सभी स्पेशल ट्रेनों को खत्म कर सामान्य परिचालन शुरू करने का फैसला किया है। अब इन सभी के बीच सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कम करने का फैसला किया है।

जी हाँ, हाल ही में सेंट्रल रेलवे (मध्य रेलवे) द्वारा आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के मुताबिक, अब 50 रुपए की जगह प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए का कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई। ये आदेश 25 नवंबर से लागू है। आप सभी को बता दें कि रेलवे ने कोरोना वक्त में रेलवे का परिचालन बंद कर दिया था। हालाँकि बाद में जब कोविड के हालात सुधरने लगे तो भारतीय रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन बहाल करना शुरू कर दिया। इसके अलावा सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिया गया था। केवल यही नहीं बल्कि ट्रेनों के टिकट की कीमतों में भी इजाफा किया गया था।

जी दरअसल रेलवे ने कोरोना काल में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को बढ़ाकर 50 रुपए तक करने का फैसला किया था, जिससे कि प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम की जा सके। वहीं अब जब कोरोना के मामलों में कमी आ गई है तो रेलवे कोविड के दौरान स्पेशल नंबर से चलने वाली सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में लाने का फैसला किया है।

मथुरा: चलती कार में चीखती रही लड़की, लड़के करते रहे सामूहिक दुष्कर्म

कीमतों को कम करने के लिए जापान तेल भंडार खोलेगा

म्यांमार अगले साल अंतरराष्ट्रीय पर्यटन फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -