माँ शारदा में पूजन-अर्चन कर सीएम कमलनाथ ने की प्रदेश में अच्छी बारिश और सुख-समृद्धि की कामना

Jun 14 2019 03:22 PM
माँ शारदा में पूजन-अर्चन कर सीएम कमलनाथ ने की प्रदेश में अच्छी बारिश और सुख-समृद्धि की कामना

भोपाल : प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तेलुगु सांस्कृतिक परिषद द्वारा शिवाजी नगर, में आयोजित श्री शारदा देवी नवीन मंदिर की पुन: प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए। मां शारदा की पूजा-अर्चना कर प्रदेश में अच्छी बारिश और सुख-समृद्धि की कामना की। ये महोत्सव 16 जून तक चलेगा। इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी उपस्थित रहे। 

पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, कहा- भारत और चीन एक-दूसरे के लिए खतरा नहीं

कमलनाथ ने किया पूजन अर्चन 

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री श्री नाथ शिवाजी नगर स्थित सांस्कृतिक परिषद प्रांगण में स्थापित मंदिर पहुंचे। उनका पारंपरिक रूप से मंगल वादन के बीच स्वागत किया गया। श्री कमल नाथ ने अखण्ड दीप स्थापना की और प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने मां शारदा देवी के श्रीचरणों में प्रणाम किया और आशीर्वाद लिया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक परम्पराओं से मिलकर आध्यात्मिक शक्ति निर्मित होती है और विश्व में यही भारत की पहचान है। 

छत्तीसगढ़ में शुरू हुई मुठभेड़, अब तक दो माओवादी ढेर

अध्यात्म ही है हमारी पहचान 

इसी के साथ उन्होंने कहा, हमारी पहचान आर्थिक और सैन्य ताकत से नहीं है।  इस अवसर पर सांस्कृतिक परिषद के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में तेलुगु समाज के भक्तजन उपस्थित थे। अपर मुख्य सचिव श्री गोपाल रेड्डी और तेलुगु समाज के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि ने मुख्यमंत्री की अगवानी की। सोलह जून को महापूर्णाहुति के साथ तीन दिवसीय आध्यात्मिक महोत्सव सम्पन्न होगा।

SCO समिट: ईरान के राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी, भारत-किर्गिस्तान में होंगे कई अहम् अनुबंध

ममता बनर्जी ने लगाए अमित शाह पर राज्य में हिंसा भड़काने का आरोप

65 लाख परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार