रास्ते में इन चीजों को देखने से चमक जाएंगी आपकी सोई हुई किस्मत

ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक, भाग्य को बीते जन्म के कर्मों का संचय माना जाता है। किसी भी काम में कामयाबी के लिए मेहनत के साथ अच्छे भाग्य की भी आवश्यकता होती है। अगर दोनों चीजें एक साथ चलें, तो कोई भी उद्देश्य बेहद आसान तथा सुगम हो जाता है व शीघ्र पूरा होता है, मनचाहे काम निर्विघ्न बनते चले जाते हैं। 

हालांकि किस्मत साथ न भी दे, तो भी दुःख नहीं होना चाहिए क्योंकि सही दिशा में बहुत मेहनत करने से भी अपने भाग्य को पक्ष में किया जा सकता है। अगर आप भी भाग्य को जगाने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो यहां जानिए कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो आपको बताते हैं, कि आपका भाग्य शीघ्र ही चमकने वाला है तथा आपकी मेहनत रंग लाने वाली है।

अगर आप कहीं जा रहे हों और मार्ग में आपको शंख, सिक्का, स्वास्तिक चिन्ह अथवा घोड़े की नाल मिले, तो समझिए ये शुभ संकेत है। इन्हें प्रणाम करके घर के आंगन अथवा बगीचे में गाड़ दें या फिर पूजा के स्थान पर रखें। ये चीजें आपका भाग्य जगा सकती हैं। वही अगर प्रातः के वक़्त आप जब घर से निकलें तो आपको मार्ग में गन्ने का ढेर कहीं पर नजर आ जाए, तो खुश हो जाइए। गन्ने के ढेर को संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी मेहनत रंग लाने वाली है तथा शीघ्र ही आपको धन प्राप्त हो सकता है।

सावन सोमवार पर महादेव की पूजा करते समय जरूर रखे इन बातों का ध्यान

सावन सोमवार को इस तरह करें महादेव और माँ पार्वती की पूजा

पहली बार मदुरै में 50 दलितों ने किया गांव के मंदिर में प्रवेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -