अलविदा चांदनी
अलविदा चांदनी
Share:

मुंबई: श्री अम्मा यंगर अप्पन यानी श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. महज 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों की रंगीन दुनिया में उनका आगाज़ हो चुका था. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही उन्होंने उस समय  कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें कई अवार्डों से सम्मानित भी किया गया. 

सोहलवां सावन से 1979 में श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में अपने व्यस्क करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें पहचान मिली जीतेन्द्र के साथ आई फिल्म हिम्मतवाला से, यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में जितेन्द्र के साथ की. उसके बाद उनकी फिल्म तोहफा आई जिसने उस दौर में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 

श्रीदेवी ने अपने दौर के सभी अभीनेताओं के साथ काम किया और कई अवार्ड्स भी जीते. लेकिन 1996 में निर्देशक बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फ़िल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी. श्रीदेव ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से रूपहले परदे पर अपनी वापसी की. हिंदी सिनेमा से कई वर्षों तक दूर रहने के बाद भी फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में श्री देवी ने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों और दर्शकों को चौंका दिया था. वो अपने चाहने वालों के दिलों में अपने बेजोड़ अभिनय से सदैव जीवित रहेंगी. 

बेमिसाल अदाकारा श्रीदेवी का दुखद निधन

श्रीदेवी के बचपन से लेकर अब तक की कहानी तब्दील हुई डॉक्यूमेंट्री फिल्म में

जाह्नवी के बाद श्रीदेवी की छोटी बेटी ने दिखाई हॉटनेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -