व्यक्ति की सभी परेशानियों को खत्म कर सकता है गोमेद रत्न

Feb 13 2019 09:00 PM
व्यक्ति की सभी परेशानियों को खत्म कर सकता है गोमेद रत्न

कहते हैं अगर जिंदगी सही ना चल रही हो तो ज्योतिष से सहायता ली जा सकती है. ऐसे में ज्योतिष कई बार रत्न धारण करने को कहते हैं और रत्नशास्त्र में सभी रत्नों के बारे में विस्तार से बताया जा चुका है. ऐसे में उसमे बताया गया है कि किस रत्न को धारण करने से क्या फायदें होते हैं और कौन-सी राशि को कैसा रत्न धारण करना चाहिए..? जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको रत्न शास्त्र से ही जुड़े रत्न गोमेद के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

ऐसे में कहते हैं कि गोमेद एक ऐसा रत्न होता है जिसे धारण करने से राहु के सभी दोष दूर हो जाते हैं. इस कारण से इस रत्न को राहु रत्न भी कहते हैं और इस रत्न में राहु की शक्तियां और गुण दोनो ही उपस्थित माने जाते हैं. कहते हैं यह नकारात्मक शक्ति को सकारात्मक शक्ति में भी परिवर्तित कर सकता हैं और गोमेद को धारण करने से व्यक्ति के जीवन की कई सारी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं.

ज्योतिषों के अनुसार इस रत्न को धारण करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या खत्म हो जाती है और गोमेद को उसके रंग और चमक से पहचाना जाता हैं. आप सभी को बता दें कि गोमेद को पीत रक्तमणि भी कहते हैं और गोमेद पीला, नारंगी, हरा व भूरे रंग में प्राप्त हो सकता हैं. ऐसे में सबसे अच्छा गोमेद होता है जो हल्के पीले रंग के साथ पारदर्शी और चिकना व चमकदार माना जाता है.

इन राशिवालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए हीरा वरना जा सकती है जान!

अगर आप भी पहनते हैं पन्ना रत्न तो जरूर पढ़े यह खबर...

अगर आप भी धारण करना चाहते है मोती तो पहले पढ़ ले यह खबर..