सरकार अगस्त में जीएसटी ऑनलाइन गेमिंग पर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा
सरकार अगस्त में जीएसटी ऑनलाइन गेमिंग पर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा
Share:

28 प्रतिशत जीएसटी लगाने पर चर्चा करने के लिए, ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर मंत्रियों के समूह (जीओएम) ने आज बुलाया। लेकिन अंत में कोई निर्णय नहीं लिया गया।

बैठक से कुछ सदस्यों की अनुपस्थिति और जानकारी के कारण, जीओएम अंतिम निर्णय लेने में असमर्थ था। महीने के अंत तक मंत्री समूह के एक बार फिर से बैठक करने की संभावना है। जीएसटी परिषद की 48वीं बैठक से पहले या अगस्त के दूसरे सप्ताह से पहले समूह रिपोर्ट सौंपेगा।

समिति ने पिछले महीने अपनी बैठक में इंटरनेट गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर जीएसटी को 10% बढ़ाकर 28% के उच्चतम स्लैब तक बढ़ाने पर विचार किया। हालांकि, यह निर्णय लिया गया था कि पिछले महीने हुई जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक में जीओएम को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए और समय दिया जाए।

यह भी निर्धारित किया गया था कि कर का मूल्यांकन पुरस्कार राशि घटाने के बाद शेष राशि के बजाय पूर्ण अंकित मूल्य या शर्त राशि पर किया जाएगा। कैसीनो के मामले में, कर चिप्स खरीदते समय भुगतान किए गए प्रवेश शुल्क पर लागू किया जाना चाहिए। हॉर्स रेसिंग के बारे में, 28% का जीएसटी चार्ज करने के अभ्यास को जारी रखने का सुझाव दिया गया था।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा राज्यों के वित्त मंत्रियों के समूह के प्रभारी हैं। बैठक में गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के वित्त मंत्रियों के साथ-साथ तेलंगाना के अधिकारी भी मौजूद थे।

PM मोदी के बाद झारखंड को लेकर सिंधिया ने किए ये बड़े ऐलान

अमिताभ बच्चन ने बताया जलसा में क्यों फहराने लगे तिरंगा?, लोगों को दी खास सलाह

एलन मस्क के एक फैसले से 'धड़ाम' हुए Twitter के शेयर, निवेशकों के अरबों रुपए डूबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -