बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा हॉटडॉग, ये रही खासियत
बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा हॉटडॉग, ये रही खासियत
Share:

दुनिया का हर इंसान कुछ खास करना चाहता है जिससे उसका नाम दुनियाभर में हो जाए. कुछ खास करने के चक्कर हर कोई अपनी हदों से ज्यादा सोचता है और उस पर काम करता है. एक ना एक दिन वो अपने इस काम में सफल भी होता है और दुनियाभर में उसे खास काम के लिए जाना जाता है. अभी हाल ही में दुनिया का सबसे बड़ा हॉट डॉग बनाया गया है जिसका नाम दुनियाभर में हो रहा है. आइये बता देते हैं कहाँ बना है ये और किसने बनाया है.

दरअसल, रोमविले में मिस्टवुड गोल्फ क्लब ने इतना बड़ा हॉट डॉग बनाया है कि उसे देखकर ही आप थक जायेंगे. जी हाँ, ये इतना बड़ा हॉट डॉग है कि इसने अपना नाम गिनीज़ बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया है. बता दें, इलिनोइस गोल्फ कोर्स ने 1,163 फुट लंबी लाइनों में 2,496 हॉट डॉग बनाये हैं और ये दुनियाभर में चर्चा का विषय बन रहा है. इस हॉट डॉग को 4 जुलाई से बनाना शुरू किया था जो अब जा कर पॉर्रा बना है. इतना ही नहीं ऐसे रिकॉर्ड पहले भी बनाये जा चुके हैं. इसके पहले जापानी कंपनी नाकाकुशु कुबोटा ने 1,157 फुट की लाइन वाला हॉट डॉग बनाया था. इसका रिकॉर्ड इलिनोइस गोल्फ कोर्स ने तोडा और उससे भी बड़ा हॉट डॉग बनाया.

इस रिकॉर्ड पर मिस्टवुड गोल्फ क्लब के खाद्य और पेय निदेशक जिमी कोक्लास ने चर्चा की जिसमें उन्होंने कहा कि हॉट डॉग एक अमेरिकन चीज़ है इसलिए उन्होंने इस पर ये फैसला किया कि वो इसका बड़ा रिकॉर्ड बना कर अमेरिका का नाम रोशन करेंगे और ऐसा ही उन्होंने किया.

मैक्डोनाल्ड्स की 6 साल पुरानी खाने की चीज़ लाखों में हुई नीलाम

लाखों युवाओं की प्रेरणा है रितेश, 20 साल की उम्र में अरबों के मालिक

इस गाँव में नहीं है कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -