आज फिर गिरे सोना-चांदी के दाम, जानिए आज का नया भाव
आज फिर गिरे सोना-चांदी के दाम, जानिए आज का नया भाव
Share:

आज के बिजनेस में सोना एवं चांदी दोनों ही कीमती आभूषण कमी के साथ बिजनेस कर रही हैं. सोने की कीमतें नीचे आने की प्रतीक्षा करने वालों को ये भी जानना चाहिए कि ये अपने हाई से लगभग 8000 रुपये सस्ता ट्रेड कर रहा है. बीते वर्ष 2020 में अगस्त में सोने ने 55,000 रुपये से अधिक की कीमते प्रति 10 ग्राम के लिए छू ली थी तथा ये सोने का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर था. हालांकि आज सोना 48,000 रुपये से कुछ ऊपर ही ट्रेड कर रहा है मगर इसकी कीमत ऑलटाइम हाई से 8 हजार रुपये सस्ती हैं.

सोने-चांदी की आज क्या हैं कीमत:-
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतें देखें तो ये 45 रुपये या 0.02 फीसदी की कमी के साथ 48277 रुपये प्रति 10 ग्राम के दाम पर बिजनेस कर रहा है. वहीं चांदी में भी आज कमी देखी जा रही है. MCX पर चांदी 49 रुपये या 0.08 फीसदी की कमी के साथ 61533 रुपये प्रति किलो की कीमतों पर ट्रेड कर रही है.

ग्लोबल बाजारों में कैसा है सोने-चांदी का ट्रेड:-
आज प्रातः से ग्लोबल बाजारों में सोने एवं चांदी में कमी का ही ट्रेंड देखा जा रहा है. ग्लोबल बाजारों में अमेरिकी बाजारों की तेजी का प्रभाव आज सोना एवं चांदी के सेंटीमेंट पर पड़ रहा है. दरअसल अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों को तेजी के रुझान पर रखने की उम्मीदों से डॉलर में तेजी है तथा इसका प्रभाव सोने एवं चांदी में कमी के रूप में देखा जा रहा है. 

'भारत ने दिखाई अपनी ताकत..', रूस ने तारीफ में बहुत कुछ कहा

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों द्वारा तीन नागरिकों की हत्या कर दी गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -