सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए आपके शहर में क्या है आज भाव?
सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए आपके शहर में क्या है आज भाव?
Share:

सोने के भाव के एक द‍िन पहले नया र‍िकॉर्ड बनाने के पश्चात् अब इसमें नरमी देखी जा रही है. मंगलवार को सोने का भाव 57,322 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था. इससे पहले अगस्‍त 2020 में सोने ने 56,200 रुपये का र‍िकॉर्ड बनाया था. बीते र‍िकॉर्ड से सोने में इस बार 1000 रुपये से भी अधिक की तेजी थी. शादी के सीजन में अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो आज इसके दामों में हल्‍की ग‍िरावट आई है. जानकारों का अनुमान है क‍ि आने वाले वक़्त में सोने का भाव चढ़कर 62 हजार रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच सकता है. इसी प्रकार चांदी के भी 80 हजार रुपये कीमतों पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. हालांक‍ि बुधवार को दोनों ही कीमती धातु के भाव में ग‍िरावट आई. मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर भी सोने-चांदी के भाव में ग‍िरावट देखी जा रही है.

बुधवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर दोपहर लगभग 1 बजे सोना 109 रुपये की ग‍िरावट के साथ 56860 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया. इसी प्रकार चांदी 69 रुपये की टूटकर 68473 रुपये प्रत‍ि क‍िलो के स्‍तर पर पहुंच गई. इससे पहले मंगवार को बंद हुए कारोबारी सेशन में सोना 56969 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 68542 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर बंद हुई थी.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

आत्महत्या नहीं... एक साथ हुई परिवार की हत्या, नदी में 7 लाशों की कहानी सामने आते ही पुलिस भी रह गई दंग

हेमंत सरकार लाएगी 'हमीन कर बजट', जानिए क्या है ये?

'आतंकवाद मानवता की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है', मिस्र के राष्ट्रपति से वार्ता के बाद बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -