दिवाली-धनतेरस से पहले सस्‍ता हुआ सोना, खरीदने से पहले यहाँ चेक करें आज का नया भाव
दिवाली-धनतेरस से पहले सस्‍ता हुआ सोना, खरीदने से पहले यहाँ चेक करें आज का नया भाव
Share:

आज बुधवार, 19 अक्‍टूबर को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार और भारतीय वायदा मार्केट में सोना और चांदी की कीमतों में परिवर्तन हुआ है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने में आज गिरावट आई है तो चांदी में हल्‍की तेजी है। यही ट्रेंड भारतीय बाजार में है। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने की कीमतें आज शुरुआती कारोबार में 0.08 प्रतिशत गिर गई है। वहीं, चांदी का भाव आज एमसीएक्‍स पर 0.05 प्रतिशत की तेजी लिए हुए है। दिवाली (Diwali) और धनतेरस (Dhanteras) की वजह से दोनों कीमती धांतुओं की अच्‍छी मांग है। लेकिन, यह मांग सोने में अभी तेजी नहीं ला रही है।

वही बुधवार को वायदा बाजार में 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 9:05 बजे 40 रुपये टूटकर 50,374 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। सोने की कीमत आज 50,397 रुपये पर खुली थी। एक बार यह 50,317 रुपये तक चला गया। बाद में इसमें थोड़ी मजबूती आई और कीमत 50,374 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज चांदी की कीमतों में थोड़ी तेजी देखी जा रही है। चांदी का भाव आज 26 रुपये तेज होकर 56,380 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

7वीं के प्रश्न पत्र में 'कश्मीर' को बताया अलग देश, मचा सियासी बवाल

कॉस्मेटिक्स की दुकान में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट का कारण आया सामने

अब बॉर्डर पर गुस्ताखी नहीं कर सकेगा पाकिस्तान, LOC पर बनेगा एयरबेस, PM ने रखी आधारशीला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -