सोने में आया उछाल, चांदी में मामूली गिरावट, जानिए आज का नया भाव
सोने में आया उछाल, चांदी में मामूली गिरावट, जानिए आज का नया भाव
Share:

भारतीय सर्राफा बाजार में त्योहारी सीजन के कारण धातुओं के दामों में निरंतर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आज तीसरे दिन निरंतर सोने के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। हालांकि चांदी की कीमतों में अवश्य गिरावट देखने को मिली है। वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि धनतेरस के अवसर पर आभूषणों के दामों में जबरदस्त इजाफा हो सकता है।

वही शनिवार-रविवार एवं घोषित छुट्टियों को छोड़कर रोजाना सोने-चांदी की कीमतें जारी करता है। इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की ताजा कीमतों के अनुसार, आज (शुक्रवार) मतलब 22 अक्टूबर की प्रातः 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमतों में 172 रुपये की बढ़त देखने को मिली है। इसके साथ ही 24 कैरेट सोने की कीमत बढ़कर 47641 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं चांदी की कीमतों में 109 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। चांदी आज प्रातः सस्ता होकर 64891 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है।

बृहस्पतिवार को शाम के समय सोना-चांदी के दामों में प्रातः की तुलना में कमी देखने को मिली। जहां 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमत शाम में 47469 पर बंद हुआ। वहीं , 999 शुद्धता वाले चांदी की कीमत घटकर 65000 पर पहुंच गई। इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी कीमत तथा सर्राफा बाजार में धातुओं के दामों में कभी-कभार अंतर दिखाई पड़ता है। ऐसा GST लगने के कारण होता है। आपको बता दें कि बाजार में धातुओं के दामों में अपने आप ही वृद्धि हो जाती है।

SBI के बाद अब इस बैंक ने ग्राहकों के लिए किया बड़ा ऐलान

100 करोड़ टीकाकरण को लेकर बिल गेट्स ने भारत को दी बधाई, ट्वीट में कही ये बात

एनआईआईटी ने फुल स्टैक डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के नए बैच की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -