सोने में नजर आई बड़ी गिरावट
सोने में नजर आई बड़ी गिरावट
Share:

नई दिल्ली : बीते सप्ताह के दौरान ही सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल खत्म हुई है और इस दौरान ही यह भी देखने को मिला है कि व्यापारियों की वापसी के साथ ही सोने में बड़ी गिरावट आई है. मामले में ही इसके साथ यह भी बताया जा रहा है कि भारतीय मौसम विभाग ने यह अनुमान पेश किया है कि इस वर्ष के दौरान बारिश अच्छी होने वाली है.

जिसके चलते भारतीय अर्थव्यवस्था को भी एक सही दिशा मिलने वाली है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि बीते सप्ताह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कमी आई है और इस कारण ही बाजार को हलकी राहत मिली है. बता दे कि सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल को लगाम लगने के साथ ही सोने के दाम में भारी गिरावट देखी गई है. जिसको लेकर यह बात भी सामने आई है कि वैश्विक बाजार में मजबूती के बावजूद भी घरेलू बाजार में कमजोरी देखी गई है.

इसके चलते ही यह देखने को मिला है कि दिल्ली बुलियन बाजार में सोने में 23 महीने की सबसे बड़ी एकदिनी गिरावट दर्ज हुई है. इसके साथ ही सोने की कीमतें 740 रुपए की कमजोरी के साथ 28,510 रुपए पर पहुँच गई है. जबकि यह भी देखने को मिला है कि चांदी की कीमतें 250 रुपए की कमजोरी के साथ 38,400 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुँच गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -