विमान से जब्त किया करोड़ो का सोना
विमान से जब्त किया करोड़ो का सोना
Share:

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट पर सोने के तस्करों द्वारा की गई वारदात का किस्सा सामने आया है जिसमे राजस्व खुफ़िआ विभाग ने एक यात्री विमान में जो कि दुबई से अहमदाबाद जा रहा था, करीब 4.5 करोड़ का सोना जब्त किया है. तस्कर इसे विमान की तीन सीटों के नीचे छुपाकर ले जा रहें थे. जब ये विमान मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचा तो खुफ़िआ विभाग ने प्राप्त सुचना अनुसार सोना जब्त कर तीन आरोपी तस्करों को हिरासत में लिया है. तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है. 

आरोपी इमरान तजनीम, फरहद शेख और धर्मेश सोनी से पूछताछ के दौरान खुफ़िआ पुलिस को बताया कि उन्हें दुबई में एक मोहम्मद नाम का शख्स मिला, जिसने उन्हें लालच देकर इस काम को अंजाम देने के लिए चुना. वे तीनो मोहम्मद से पहले कभी नहीं मिले, सिर्फ उसके द्वारा दिए लालच में आ गये थे. यह विमान मुंबई से दिल्ली जाने वाला था लेकिन बीच में ही साजिश का पर्दाफाश हो गया. 

सूत्रों के मुताबिक धर्मेश सोनी और फरहद शेख मुंबई के रहने वाले हैं, जबकि इमरान दिल्ली का रहने वाला है. मुख्य तस्कर ज्यादातर घरेलू यात्रियों का ही चुनाव करते है क्योकि इन यात्रियों पर खुफ़िआ एजेंसी का संदेह कम होता है. इसी तरह की वारदातें पूर्व में भी हुई है, लेकिन इस तरह के तस्करी के मामले एयरपोर्ट सुरक्षा प्रणाली पर प्रश्न उठाते है.

 

50 लाख की चोरी बताकर बीमा राशि हड़पने का प्लान फेल

बिहार में दिनदहाड़े 2 लाख की लूट

इस गुफा में छिपा है अनंत स्वर्ण भण्डार जिसे आज तक कोई भी नहीं खोज पाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -