हरियाणा : राज्य में समाप्त हो सकती है युवाओं की बेरोजगारी, सरकार ने किया यह काम
हरियाणा : राज्य में समाप्त हो सकती है युवाओं की बेरोजगारी, सरकार ने किया यह काम
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार पाने का सुनहरा मौका है. कंपनियां अपनी जरूरत के मुताबिक डिमांड करेंगी और उन्हें कर्मी मिल जाएंगे. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि सरकार ने युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाने और उद्यमियों के सहयोग के लिए हरियाणा उद्यम मेमोरेंडम (एचयूएम) के नाम से नया पोर्टल जारी किया है.

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इसी महीने होंगी 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं

इसके जरिये सरकार का उद्देश्य युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिलाना है. दुष्यंत शुक्रवार को अपने आवास से साइबर चौपाल कार्यक्रम के तहत फेसबुक लाइव के माध्यम से जनसंपर्क कर रहे थे. साइबर चौपाल में युवाओं ने सवाल पूछे. इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे. साथ ही, उप मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार सभी उद्यमी युवाओं को अपनी आवश्यकतानुसार नौकरियां देने का कार्य करेंगे. रोजगार पोर्टल के जरिये भी युवाओं को रोजगार मुहैया करवाए जाएंगे. उन्होंने प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा रोजगार पोर्टल पर आवेदन करने का कार्य करें.

बठिंडा में कोरोना की चपेट में आया 10 वर्षीय मासूम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने लगभग सभी उद्योगों में कार्य सुचारू कर दिया है. महामारी में शिक्षा को बांध कर नहीं रख सकते है इसलिए वापस स्कूल, कॉलेजों को खोलने की आवश्यकता है. उन्होंने छात्रों को आश्वस्त किया कि प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में सैनिटाइजेशन आदि की पूरी व्यवस्था होगी. मेरा पानी-मेरी विरासत योजना पर उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार ने किसी भी किसान को धान की खेती करने से नहीं रोका है. वही, चौटाला ने दिल्ली बॉर्डर को लेकर कहा कि दिल्ली के लिए हरियाणा की तरफ से बॉर्डर खुले हुए हैं. दिल्ली की तरफ से आवाजाही पर रोक लगाई हुई है. जल्द दिल्ली, यूपी, हरियाणा मिलकर दिल्ली बॉर्डर पर आवाजाही के लिए उचित व्यवस्था स्थापित करेंगे.

सिंगरौली के बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, उपभोक्ता को भेजा 80 खरब से अधिक का बिल

कोरोना मरीज का इलाज करने से मना नहीं कर सकता कोई भी अस्पताल- सीएम केजरीवाल

गरीबों को नहीं मिल रहा पीएम की योजना का लाभ, मायावती ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -