सोना खरीदने का सुनहरा मौका, अभी खरीद लें वरना बाद में होगा भारी नुकसान

सोने के दामों में त्योहारी सीजन में तेजी देखने को मिल रही है। सोने का भाव (Gold Price) उछलकर 51 हजार के आंकड़े के पार पहुंच गया हैं। आने वाले दिनों में सोने के भाव (Gold Rate) और ज्यादा बढ़ सकते हैं। क्योंकि भारत में सोने की सप्लाई करने वाले बैंकों ने शिपमेंट कटौती की है। सोने की आपूर्ति करने वाले बैंकों ने चीन, तुर्की एवं अन्य बाजारों में अपनी शिपमेंट बढ़ाई है। उन्हें वहां बेहतर प्रीमियम की पेशकश की जाती है। त्योहारी सीजन के पश्चात् भारत में शादियों का आरम्भ होता है। इस के चलते भी सोने की खपत अधिक रहती है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, 3 बैंक अफसरों और दो वॉल्ट ऑपरेटरों ने बताया कि भारत को मिलने वाले सोने की शिपमेंट कटौती हुई है। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गोल्ड मार्केट है। सोने की शिपमेंट में आई कमी के कारण भारतीय बाजार में दाम तेजी से बढ़ सकते हैं। इस कारण खरीदारों को सोना खरीदने के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। भारत को सोने की आपर्ति करने वालों में आईसीबीसी स्टैंडर्ड बैंक, जेपी मॉर्गन एवं स्टैंडर्ड चार्टर्ड सम्मिलित हैं। ये तीनों ही प्रमुख तौर पर भारत में सोनो की आपूर्ति करते हैं। सामान्य रूप से त्योहारी सीजन में पहले ज्यादा सोने का आयात होता है।

रिपोर्ट के अनुसार, अब स्टॉक में सोने का 10 प्रतिशत से भी कम हिस्सा बचा है। मुंबई के एक तिजोरी अफसर ने कहा कि इस वक़्त स्टॉक में कई टन सोना होना चाहिए था। किन्तु हमारे पास सिर्फ कुछ किलों ही बचा है। जेपी मॉर्गन, आईसीबीसी और स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने सोने की शिपमेंट को लेकर टिप्पड़ी करने से मना कर दिया।

इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

पुरानी डील पर Twitter खरीदने के लिए राजी हुए एलन मस्क, दिया प्रपोजल

'सियासी दलों के मुफ्त उपहार देना अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक..', SC के बाद अब SBI ने चेताया

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -