स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मोदी ने किया, पदक विजेता दीपा मलिक का सम्मान

गुरुग्राम : हरियाणा राज्य के 50 साल पूरे होने पर आयोजित हुए स्वर्ण जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की और अपने संबोधन की शुरूआत में कहा की यह समारोह न किसी सरकार का है और न ही किसी दल का यह कार्यक्रम हर हरियाणवी का है। सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने आगे कहा कि हरियाणा छोटा सा राज्य है लेकिन इसने हर क्षेत्र में अपना योगदान दिया है। व्यापार को लेकर मोदी बोले की वैसे तो यह राज्य किसानों का है लेकिन, व्यापार के क्षेत्र में भी इसने अपना नाम रोशन किया है। देश की रक्षा में भी हरियाणवी सबसे आगे हैं.

उन्होंने आगे कहा की हरियाणा ने हर क्षेत्र में, चाहे वह कन्या भ्रूण हत्या को जड़ से खत्म करने का काम हो या देश की रक्षा, खेती हो या व्यापार या फिर चाहे वह खेल ही क्यों ना हो, हमेशा से देश कर सर गर्व से ऊँचा किया है. पीएम ने कहा कई मौकों पर हरियाणा की बेटियों ने देश का मान बढ़ाया है आज हर हरियाणा वासी को यह शपथ लेनी होगी कि वो बेटी की रक्षा करेगा।

रियो पैरालिम्पिक्स पदक विजेता दीपा मलिक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में सम्मान किया और पुरस्कार दिया. हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन में कोई कसर नहीं छोड़ी और उनका भव्य तरीके से स्वागत सत्कार किया. स्वर्ण जयंती समारोह स्थल पहुंचने पर लोगों ने भारत माता की जय के नारे के साथ मोदी का अभिवादन किया. ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित हुए इस समारोह की सुरक्षा भी बेहद कड़ी की गयी. स्टेडियम में 30 हज़ार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गयी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -