इस लड़के को समुद्र किनारे मिली ऐसी चीज़ जिससे खुल गया 18 करोड़ साल पुराना राज
इस लड़के को समुद्र किनारे मिली ऐसी चीज़ जिससे खुल गया 18 करोड़ साल पुराना राज
Share:

दुनियाभर में कई सारी ऐसी खोज हुई है जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है. हाल ही में एक ऐसी ही अजीबोगरीब चीज ब्रिटेन के यॉर्कशायर में मिली है. इस चीज़ ने तो करीब 18.5 करोड़ साल पुराने राज खोल दिए हैं. खुद वैज्ञानिक भी इस खोज से हैरान हो गए हैं. अब हर जगह इसकी खूब चर्चाएं हो रही है.

ये जीवाश्म 22 वर्षीय एरोन स्मिथ ने तलाशा है. दरअसल एक दिन ये लड़का समुद्र के किनारे गया था और उसे वहां एक पुराना तोप का गोला मिला. ये बहुत पुराना गोला एक अजीब से चमकदार पत्थर में बदल चुका था और दिखने में ये किसी सोने के जैसा था. जब उस तोप के गोले को खोला गया तो उसके अंदर एक दुर्लभ जीवाश्म मिला. इस बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि ये जीवाश्म समुद्री जीव क्लेवीसेरस का है और ये करीब 18.5 करोड़ साल पहले पृथ्वी पर थे. लेकिन समय के साथ-साथ ये विलुप्त हो चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें क्लेवीसेरस एक भयानक जीव थे, जो दिखने में किसी ऑक्टोपस की ही तरह लगते थे. इस बारे में एरोन स्मिथ ने बताया कि, 'वो तोप का गोला सोने की तरह था, जिसपर आयरन पायराइट की परत चढ़ी हुई थी और इसीलिए वो काफी चमक रहा था.' वहीं वैज्ञानिकों की माने तो इनक्लेवीसेरस जीवों पर कोई कठोर कवच नहीं होता था और इस कारण से इनके जीवाश्म धरती पर बहुत कम ही पाए गए हैं.

इस चमत्कारी माता के मंदिर में तेल नहीं बल्कि पानी से जलता है दीपक

जब 67 साल के बुजुर्ग ने की 24 साल की लड़की से शादी...

17 शार्क से भरे टैंक में कूदा ये शख्स और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -