कंधे पर कांवड़, शरीर पर 20 किलो सोना, ये हैं गोल्डन बाबा

Aug 01 2018 05:51 PM
कंधे पर कांवड़, शरीर पर 20 किलो सोना, ये हैं गोल्डन बाबा

 

हरिद्वार: सावन का महीना शुरू हो चुका है और शिवभक्तों की भीड़ हाथों में कांवड़ लिए , नंगे पैर बोल-बम के नारे लगाते हुए सड़कों पर देखी जा सकती है. सावन के महीने में भगवान शिव का आशीष पाने के लिए अलग-अलग तरह से ख़ास कांवड़ यात्राओं का आयोजन करते हैं. उज्जैन के सिंहस्थ से लोकप्रिय हुए गोल्डन बाबा भी अपनी 25वीं कांवड़ यात्रा लेकर हरिद्वार से निकल पड़े हैं, लेकिन गोल्डन बाबा अपनी सिल्वर जुबली कांवड़ यात्रा को यादगार बनाने के लिए उन्होंने एक ख़ास तरीका अपनाया है.

सावन के पहले सोमवार में भूल कर भी ना चढ़ाएं ये चीज़ें


 
गोल्डन बाबा, सोने से अपने लगाव के लिए खासे जाने जाते हैं, वे अक्सर सोने के आभूषण पहने रहते हैं. लेकिन इस बार वे 20 किलो सोने के जेवर पहनकर कांवड़ यात्रा कर रहे हैं. बाबा के इन जेवरों की कीमत 4 करोड़ रूपए से भी अधिक है. इस खास अवसर पर गोल्डन बाबा ने सुरक्षाकर्मियों और अन्य श्रद्धालुओं के साथ तस्वीरें भी क्लिक कराईं. 

आज है अंगारक चतुर्थी, राशि के अनुसार ऐसे करें भगवान गणेश की पूजा

उनकी जूलरी में सोने के और कीमती पत्थरों से जड़े आभूषण हैं, हाथों में कीमती अंगूठियां हैं, वह हीरों से जड़ी हुई एक खास घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये के करीब है. आपको बता दें कि  25 पुलिसकर्मियों का घेरा बाबा की सुरक्षा में तैनात रहता है, बाबा का असली नाम सुधीर कुमार माकड़ है. 

खबरें और भी:-

Sawan 2018 : मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए इन चीजों से खोले सोमवार व्रत

यहां है भगवान शिव का ससुराल जहां सावन में करते हैं वास

विडियो :- 30 जुलाई को होगा सावन का पहला सोमवार, ऐसे करें पूजा

 

?