सोने की तस्करी: दुबई से आने के बाद NIA ने किया केरल के व्यक्ति को गिरफ्तार

Jun 10 2021 11:05 AM
सोने की तस्करी: दुबई से आने के बाद NIA ने किया केरल के व्यक्ति को गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज दुबई से आने के बाद केरल के सोने की तस्करी मामले में एक 37 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने कोझीकोड जिले के निवासी मोहम्मद मंसूर पीएच को कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद हिरासत में ले लिया। 

मामला पिछले साल 5 जुलाई को त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में सीमा शुल्क विभाग द्वारा यूएई वाणिज्य दूतावास, तिरुवनंतपुरम के चार्ज डी 'अफेयर्स को संबोधित सामान से 14.82 करोड़ रुपये के 30 किलोग्राम सोने की जब्ती से संबंधित है। एनआईए ने पिछले साल 10 जुलाई को मामला दर्ज किया था और इस साल 1 जनवरी को 20 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी। 

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला कि मंसूर ने संयुक्त अरब अमीरात में रहते हुए आरोप-पत्रित आरोपी मोहम्मद शफी पी और अन्य के साथ संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास में राजनयिकों को संबोधित आयात कार्गो के माध्यम से भारत में सोने की तस्करी की सुविधा के लिए साजिश रची थी। एर्नाकुलम में एनआईए की विशेष अदालत ने मंसूर के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अधिकारी ने कहा कि मंसूर को कोच्चि में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया और पांच दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया।

10 से 13 साल के 5 नाबालिगों ने किया दस वर्षीय बच्ची का सामूहिक बलात्कार, वीडियो बनाकर किया वायरल

MP: पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरी दुल्हनों का गैंग, 4 लड़कियों समेत 6 लोग गिरफ्तार

मॉर्निंग वाक पर निकली लड़की ने प्रेमी को भेजी तस्वीर और कर ली आत्महत्या