ट्रेन और प्लेन से हो रही गोल्ड तस्करी पकड़ी

देश में दो अलग- अलग जगह पर हो रही गोल्ड तस्करी को रोकने में सफलता हासिल हुई है. हैदराबाद में जहां एयरपोर्ट पर एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर को सोने के तीन बिस्किट के साथ गिरफ्तार किया गया, वहीं पटना में 5 किलो सोने के साथ एक तस्कर को धर दबोचा गया. हालांकि दोनों तस्कर बड़े ही शातिर तरीके से सोने की तस्करी कर रहे थे, पर आखिर में उनकी धर-पकड़ हो गई.

जानकारी के मुताबिक हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की एक एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने एक अंतरराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह मस्कट से सोने के तीन बिस्किट लेकर भारत आ रहा था. इन गोल्ड बिस्किट की कीमत 10 लाख 64 हजार रुपये बताए जा रही है. इस शातिर तस्कर ने टेप की मदद से बिस्किट अपने पैरों के तलवों में चिपका रखे थे. हालांकि एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने उसकी चालाकी पर पानी फेर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

इधर बिहार की राजधानी पटना में डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए, डीआरआई की टीम ने पटना जंक्शन के पास विभूति एक्सप्रेस में छापा मारा. यहाँ से 5 किलो गोल्ड के साथ एक तस्कर ज्ञानचंद वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. वह मूल रुप से उतरप्रदेश के वाराणसी का रहनेवाला है. उसने बताया कि वह गोल्ड बांग्लादेश से ला रहा था. फिलहाल उससे और पूछताछ की जा रही है

कोच्चि- ऑनलाइन सैक्स रैकेट का पर्दाफाश

माँ और भाई ने नाबालिग को बंधुआ बनाया फिर बेंचा

पिता और सौतेली माँ को कुल्हाड़ी से काटा

Most Popular

- Sponsored Advert -