सोना तस्करी केस में आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर हुआ गिरफ्तार
सोना तस्करी केस में आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर हुआ गिरफ्तार
Share:

केरल सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार को औपचारिक रूप से निलंबित आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को केरल सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों ने कहा कि सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय के अधिकारियों ने जेल का दौरा किया, जहां आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोना तस्करी मामले में मनी ट्रेल की गिरफ्तारी के बाद शिवशंकर को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी अपनी हिरासत की मांग करते हुए अदालत में आवेदन पेश करेगी। यह कदम मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) मामलों की विशेष अदालत द्वारा इस सनसनीखेज मामले के सिलसिले में वर्तमान में न्यायिक हिरासत में चल रहे शिवशंकर को गिरफ्तार करने की अनुमति दिए जाने के एक दिन बाद उठाया गया है।

पीएमएलए के लिए अदालत ने सीमा शुल्क द्वारा प्रार्थना की अनुमति दी थी, जिसमें दावा किया गया था कि राजनयिक चैनल का उपयोग करके सोने की सनसनीखेज तस्करी में उसकी "संलिप्तता" के बारे में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रमुख सचिव, शिवशंकर के खिलाफ प्रत्यक्ष रूप से भड़काऊ सामग्री मिली है। सीमा शुल्क ने कहा कि उसने 5 जुलाई को तिरुवनंतपुरम में यूजी वाणिज्य दूतावास के राजनयिक सामान के रूप में आयात किए गए सोने के अवैध 30 किलोग्राम तस्करी के सिलसिले में प्रमुख आरोपी स्वप्न सुरेश, सरथ पीएस और संदीप नायर सहित लगभग 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने कहा कि अब यह पता चला है कि ईडी द्वारा दर्ज मामले में पांचवें आरोपी के रूप में नियुक्त शिवशंकर भी इस मुद्दे में शामिल हैं।

फर्जी टीआरपी घोटाला: मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

रहीम ने अर्जुन बनकर दलित विधवा के साथ बनाए संबंध, फिर बोला- इस्लाम क़बूलो तभी करूँगा शादी

मां-बेटे की हत्या के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -