सोना तस्करी मामले में आरोपी को मिली जमानत
सोना तस्करी मामले में आरोपी को मिली जमानत
Share:

केरल में एक के बाद एक नए मामले सामने आ रहे है। केरल स्वर्ण तस्करी मामले की प्रमुख आरोपी स्वप्ना सुरेश को सीमा शुल्क विभाग द्वारा दर्ज एक मामले में सोमवार को कोच्चि की एक अदालत ने जमानत दे दी। ब्यूरो ने 60 दिनों की निर्दिष्ट अवधि के भीतर आरोप पत्र दायर नहीं किया था। हालांकि वह मामले में सलाखों के पीछे रहना चाहती है और जिसकी जांच भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा की जा रही है। स्वप्न अवैध व्यापार के धन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज एक मामला भी सामने आया है।

आर्थिक अपराधों पर विशेष अदालत ने स्वप्ना को वैधानिक जमानत दे दी क्योंकि सीमा शुल्क (निवारक) प्रवेश ने 60 दिनों की निर्धारित अवधि के भीतर चार्जशीट दाखिल नहीं की। दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के अनुसार, एक अभियुक्त डिफ़ॉल्ट जमानत का हकदार होता है यदि अपराध के अनुसार 60-90 दिनों के भीतर आरोप पत्र दायर नहीं किया जाता है।

इससे पहले, रमीज और संदीप नायर सहित मामले के अन्य मुख्य आरोपी व्यक्तियों को भी सीमा शुल्क द्वारा जांच की जा रही मामले में डिफ़ॉल्ट जमानत दी गई थी। तस्करी उस समय सामने आई जब सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्तालय, कोच्चि ने 14.82 करोड़ रुपये का 30 किलोग्राम सोना पकड़ा, जिसे संयुक्त अरब अमीरात से 5 जुलाई को रणनीतिक सामान में छिपा पाया गया था। स्वप्ना ने विशेष अदालत से उसे स्थानांतरित करने का आग्रह किया था त्रिशूर की जेल और अदालत ने अधिकारियों को उसे एर्नाकुलम की जेल में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।

19 वर्षीय युवती के साथ 3 जगहों पर 9 व्यक्तियों ने की हैवानियत, वसुंधरा राजे ने जताई आपत्ति

हाथरस केस: मामले की जाँच कर रही SIT को मिला और वक़्त, इतने दिन आगे बड़ी समयसीमा

सुरक्षाबल के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -